बॉलीवुड एक्‍ट्रेस श्रीदेवी की मौत को लेकर, उनकी मौत के बाद कई सवाल खड़े किये जा रहे हैं। उनकी मौत की वजह पर दुबई पुलिस ने सवाल उठाए हैं। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रीदेवी की मौत चक्‍कर आकर बाथटब में डूबने से हुई, लेकिन पोस्‍टमार्टम और फॉरेंसिक रिपोर्ट से संतुष्‍ट नहीं है। इधर सुब्रहमणियम स्वामी ने अंडरवर्ड से संबंधी को लेकर एक और सनसनीखेज प्रश्न उठा दिया है। उनका आरोप है कि होटल के सीसीटीव कैमरे की फुटेज की रिपोर्ट का खुलासा नही किया गया है। उन्होंने यह चुनौती देते हुए कि श्रीदेवी शराब नही पीती थी इस कारण उनकी हत्या की गई है। स्वामी के बयान को भी गंभीरता से लेने की जरूरत है। उन्होंने जिस अंडरवर्ड दाऊद इब्राहिम का नाम दिया है उसका दुबई के होटल से कोई संबंध तो नही है।

बोनी कपूर से हो रही पूछताछ :

दुबई के सरकारी वकील गहराई से मामले की जांच करना चाहते हैं। इससे पहले कहा गया था कि कार्डियक अरेस्‍ट के चलते श्रीदेवी का निधन हुआ। इस मामले में दुबई पुलिस ने श्रीदेवी के पति बोनी कपूर से भी पूछताछ की है। उनसे आगे भी पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने घटनास्‍थल का निरीक्षण भी किया है और सीसीटीवी फुटेज जब्‍त कर लिए हैं। होटल स्‍टाफ के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं।

दुबई पुलिस भी श्रीदेवी की मौत के मामले में कई बिंदुओं पर सवाल उठा रही है। पुलिस के हवाले से सूत्रों ने बताया कि फॉरेंसिक और पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि मौत का कारण डूबना था लेकिन पानी में जबरदस्‍ती भी डुबोया जा सकता है। अभी तक की दोनों रिपोर्ट में इस पर कुछ भी साफ नहीं हुआ है। इस बारे में पुलिस बोनी कपूर से पूछताछ करना चाहती है। पुलिस ये भी जानना चाहती है कि बोनी कपूर मुंबई क्‍यों चले गए थे और मुंबई से वापस दुबई क्‍यों आए. हालांकि पुलिस मान रही है कि कुछ परिस्थितियों की वजह से वह वापस आए।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=S1oN8XdGFYc” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”true” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

पुलिस को हो रहा संदेह :

दुबई पुलिस श्रीदेवी और होटल में मौजूद अन्‍य रिश्‍तदारों से बोनी कपूर की आखिरी बातचीत के बारे में जानना चाहती है। पुलिस यह मानने को तैयार नहीं है कि श्रीदेवी जैसी फिल्‍म स्‍टार को बाथ टब का इस्‍तेमाल कैसे करना है यह नहीं पता हो क्‍योंकि वह खुद वाशरूम गई थीं और तुरंत बेहोश होकर डेढ़ फीट गहरे टब में गिरने से उनकी मौत नहीं हो सकती। सीनियर क्राइम रिपोर्टर एस. बालाकृष्णन ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर श्रीदेवी के पार्थिव शरीर का मुम्बई पहुंचने पर दोबारा पोस्‍टमार्टम कराने की मांग की है। उन्‍होंने लिखा है कि श्रीदेवी की मौत के मामले में लगातार स्थितियां और मौत की वजह बदलती रही है।

शुरुआत में कहा गया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसकी वजह से उनकी मौत हुई। इसके बाद पोस्टमार्टम और ऑटोप्सी की रिपोर्ट में बताया गया कि उनकी बाथ टब में गिरने और डूबने से मौत हुई है। सवाल ये है कि अगर उन्हें दिल का दौरा पड़ा तो ऐसे में उनके फेफड़ों में पानी कैसे भर सकता है। इसके अलावा खून में शराब के कुछ अंश होने के प्रमाण मिले है यानी कि वो पूरी तरह नशे में तो नही थीं।

 

ये भी पढ़ें : भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाए श्रीदेवी की मौत पर सवाल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें