2019 के लोकसभा चुनावों की अभी तक घोषणा भी नहीं हुई है और राजनीतिक दलों में भगदड़ शुरू हो गयी है। सपा और बसपा के गठबंधन होने के बाद से भाजपा में कोहराम मच गया है। यही कारण है कि नेताओं के दल बदलने का सिलसिला शुरू हो चुका है। चाहे पार्टी का कार्यकर्ता हो या बड़ा नेता, सभी 2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए अपनी पार्टी का चुनाव कर रहे हैं। इसी क्रम में राजनीति के एक बड़ा चेहरा बन चुके नेता ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के लिए आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

पूर्व मंत्री हुए शामिल :

बिहार सरकार में पूर्व मंत्री महेंद्र नारायण यादव ने सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उन्हें पार्टी में शामिल करवाते हुए सपा के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि इससे पार्टी को सीमांचल में मजबूती मिलेगी। देश आज खतरनाक दौर से गुजर रहा है। ऐसे वक्त में समाजवादियों को गोलबंद होकर सांप्रदायिक ताकतों को शिकस्त देने के लिए संघर्ष करना होगा। उनके साथ ही कटिहार और पूर्णिया जिले के दर्जनों छात्र नेता भी सपा में शामिल हुए है। समाजवादी पार्टी 2019 में भाजपा को टक्कर देने के लिए अधिक से अधिक राज्यों में अपने प्रत्याशी उतार सकती है जिससे ज्यादा सीटें हासिल की जा सके।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें