सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसी कई तस्‍वीरें सामने आती है जो वाकई में हैरान कर देने वाली होती है। आपको बता दें कि कई बार तो ऐसी तस्‍वीरें भी देखने को मिली है जिसे देखकर तो अजीब लगता ही है और हंसी आती है। इस बार भी कुछ ऐसी ही तस्‍वीरें सामने आई है जो वाकई में बेहद ही अजीबों गरीब है। वैसे आपने ऐसा कई बार देखा होगा कि इस दुनिया में कई लोग अपने जीवन गुजर बसर करने के लिए पहाड़ों, जंगलों और पेड़ों को काटकर घर बना रहे हैं क्‍योंकि वहां जगह का अभाव होता है लेकिन वहीं बात करें उदयपुर के चित्रकूटनगर की तो हाल ही में वहां एक इंजीनियर ने पेड़ काटे बिना उसके ऊपर 4 मंजिला घर बना दिया है। इस हरकत को देखकर दुनिया में हर कोई हैरान है।

बिना पेड़ काटे बना दिया घर :

अपने सपनों का घर को बनाने के लिए लोग किसी भी हद से गुजर जाते हैं। लेकिन एक भारतीय ने अपने सपनों का घर बिना उसमें लगे बड़े से पेड़ को काटे बना दिया है। घर बनाने के लिए पेड़ की एक टहनियां नहीं काटी गई। किचन हो या फिर बाथरूम, डालियां इन कमरों के अंदर से गुजर रही हैं। वैसे दुनिया जो भी कहे लेकिन ये बात भी सच है कि हमें पेड़ नहीं काटना चाहिए और बिना पेड़ काटे आप अपना काम कैसे पूरा कर सकते हैं इसका उदाहरण इस इंजीनीयर ने बेहद उम्‍दा तरीके से पेश किया है।

four floor home tree

अगर आपने ध्‍यान दिया होगा तो आपको दिखेंगा कि टहनियों पर ही डाइनिंग टेबल और टीवी आदि के लिए स्टैंड बनाए गए हैं। ये घर इतना ज्यादा खूबसूरत है कि लोग इसे बाहर से भी देखने के लिए आते हैं।

four floor home tree

अब सभी सोच रहे होंगे कि भला कौन है वो इंजिनियर जिसने इतना दिमाग लगाया है। आपको बता दें कि इस घर के मालिक IIT कानपुर के 1970 बैच के केपी सिंह हैं जिन्‍होंने बताया कि इस पेड़ पर बना हुआ मकान करीब 87 साल पुराना है। इस घर को उन्‍होंने सन 1999 में बनाया था और आज करीब ये मकान का 18 साल पुराना हो गया है लेकिन उन्हें पेड़ के साथ होने पर किसी प्रकार की परेशानी नहीं आई है।

four floor home tree

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें