[nextpage title=”news” ]

क्या आप भी ज्योतिष विधा सीखना चाहते हैं! जी हाँ तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है! किसी भी स्त्री या पुरुष के चेहरे को देखकर आप भी उसके बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं! वेसे तो आपने अक्सर ही कई पंडितों, ज्योतिष शास्त्रियों, विद्वानों को भविष्य बताते देखा या सुना होगा! जब वह आपके चेहरे को देखकर आपके बारे में बता देते हैं! तब आप सोचते होंगे, कि वह लोग ऐसा कैसे कर लेते हैं! वहीँ जब वह हमारे भविष्य को पढ़ रहे होते हैं! तो हम बस मुँह बनाए उन्हें देखते रहते हैं! लेकिन अब आप भी इस तरह माथे (forehead) की इन 6 लकीरों को देखकर भविष्यफल जान जा सकते हैं.

जाने क्या कहती हैं, माथे की ये 6 लकीरें…

[/nextpage]

[nextpage title=”news” ]

माथे (forehead) की लकीरों को पढ़कर भविष्य बताना यह हिन्दू शास्त्र की बहुत प्रचलित विधा है, जिसे केवल भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी व्यक्तित्व जानने के लिए प्रयोग में लाया जाता है.

अब आपको ज्योतिष के पास जाने की कोई जरूरत नहीं है! माथे की इन 6 लकीरों को पढ़कर आप जान सकते है अपना भविष्यफल.

  • शुक्र रेखा:

    1 

    जी हाँ आपके माथे (forehead) में मवजूद शुक्र रेखा ठीक बीचो बीच होती है! आपको बता दें की जिन लोगों के माथे पर ये रेखा होती है, वह दुनिया घूमने के शौकीन और भाग्यवान होते हैं! बताया जाता है कि यह रेखा जितनी गहरी होगी, आपकी किस्मत उतनी ही बुलंद होगी.

  • गुरु रेखा:

2

ये रेखा माथे के बिल्कुल ऊपर होती है, जो व्यक्ति के सामाजिक स्वाभाव के बारे में बताती है! वे लोग जिनकी गुरु रेखा स्पष्ट दिखाई देती है, वे बहुत आध्यात्मिक होते हैं! पापी स्वभाव वाले लोगों को यह रेखा कम ही दिखाई देती है। इन लोगों को धन कमाने की कोई खास इच्छा नहीं होती है और ऐसे लोग अपनी जिद के आगे किसी की भी नहीं सुनते हैं.

  • बुध रेखा:

    3

जी हाँ ये रेखाएं माथे पर भौंहों के बीचो बीच होती है! बुध रेखा व्यक्ति के तेज़ दिमाग की ओर इशारा करती है! जिस व्यक्ति की यह बुध रेखा भौहों के बीच का स्थान लेती हुई दोनों कानों तक जाती है, वह व्यक्ति बेहद बुद्धिमान कहलाता है! धन के मामले में यह लोग बहुत किस्मत वाले होते हैं और ऐसे लोगों का कभी भी आर्थिक नुकसान नहीं होता है.

  • मंगल रेखा:

    4

जी हाँ ये मंगल रेखा शुक्र रेखा से ऊपर होती है! यह रेखा आमतौर पर माथे के बिल्कुल बीच में होती है कहा जाता है कि अगर यह रेखा किसी व्यक्ति के माथे पर बिल्कुल स्पष्ट हो, तो यह उसके भीतर जुनून और कुछ कर दिखाने वाली प्रवृत्ति पैदा करती है.

  • चंद्र रेखा:

    5

जी हाँ ये रेखा हमारे माथे के बाईं ओर की भौंह के ठीक ऊपर होती है! यह रेखा बताती है कि व्यक्ति कितना धनवान और बुद्धिमान होगा! वहीँ अगर ये रेखा कही से टूटी हुई है, तो यह जीवन में आर्थिक संकट पैदा करती है! लेकिन ऐसी रेखा वाले लोग जीवन में कभी असफल नहीं होते हैं.

  • सूर्य रेखा:

    6

ये रेखा माथे पर चंद्र रेखा के बिल्कुल विपरीत दिशा में सूर्य रेखा दाई भौंह के ऊपर स्थित होती है! अगर व्यक्ति की यह सूर्य रेखा स्पष्ट और गहरी है! तो यह व्यक्ति को भाग्यशाली बनाती है! किन्तु इसका अनुपस्थित होना या हल्का दिखाई देना जीवन के अहम मुकामों पर कई रुकावटें पैदा करता है.

[/nextpage]

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें