आईपीएल के 11वें सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान संभाल रहे अनुभवी गौतम गंभीर ने आज टीम की कप्तानी छोड़ दी. उनकी जगह श्रेयस अय्यर टीम के नए कैप्टन होंगे.

गंभीर नहीं दिखा पाए कुछ ख़ास कमाल:

कप्तानी छोड़ने के बाद गौतम गंभीर ने कहा- यह मेरा निर्णय है, मैं टीम में ज्यादा योगदान नहीं दे पर रहा था। मुझे जिम्मेदारी लेनी थी और मुझे लगा कि ये सही समय है। दिल्ली का अगला मुकाबला शुक्रवार को दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइटराइडर्स से होना है.

गौतलब है कि गौतम गंभीर पहले केकेआर के कप्तान रहे। इस सत्र के लिए शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली फ्रैंचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया था, जिसके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें अपनी टीम से जोड़ा।

गंभीर के कप्तान बनने के बाद लग रहा था कि दिल्ली डेयरडेविल्स की परफॉर्मेंस बेहतर होगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। फिलहाल दिल्ली ने 6 मैच खेले हैं और सिर्फ 1 में ही जीत दर्ज कर सकी है। दिल्ली फिलहाल पॉइंट्स टेबल में सबसे अंतिम स्थान पर है।

मुंबई इंडियंस से -1.0 रन रेट होने की वजह से दिल्ली इस टेबल में आखिरी स्थान पर है। गौतम गंभीर ने अभी तक खेले गए छह मैचों में भी कुछ खास नहीं किया है।

उन्होंने छह मैचों में सिर्फ 85 रन ही बनाए हैं। वहीं, इस दौरान मोहाली में खेले गए पंजाब के खिलाफ उनकी 55 रन की भी पारी शामिल है। फिरोजशाह कोटला में दर्शक उम्मीद कर रहे थे कि घरेलू मैदान पर पहले मैच में गंभीर फॉर्म हासिल करेंगे, लेकिन इस मैच में भी डेयरडेविल्स वह सिर्फ 4 रन ही बना सके।

दूसरी ओर, नए कप्तान श्रेयस अय्यर ने आईपीएल के मौजूदा सीजन के 6 मैचों में 37.27 की औसत से कुल 151 रन बनाए हैं। इसमें 2 हाफ सेंचुरी भी शामिल हैं। उनका बेस्ट स्कोर 57 रन है।

IPL 2018: RCB v/s RR, RCB ने टॉस जीत किया गेंदबाजी का फैसला

गोरखपुर बीआरडी कांड आरोपी डॉ कफील खान को मिली जमानत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें