हर इंसान की किस्‍मत उसके हाथ के लकीरों में होती है जिसे जानने के लिए लोग अक्‍सर ज्‍योतिष शास्‍त्र का सहारा लेते हैं। हर व्‍यक्ति अपने भूत भविष्‍य और वर्तमान के बारे में जानने के लिए अपने हाथों की लकीरों का सहारा लेता है। हर कोई किसी न किसी समस्‍या से परेशान रहता है वहीं वो चाहता है कि उसकी परेशानियों का समाधान मिल जाए। कई बार देखा जाता है कि उसके काफी प्रयास करने के बावजूद वो इसमें सफल नहीं हो पाता है तभी वो ज्‍योतिष का सहारा लेता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ज्योतिष विज्ञान के राज बतायेंगे जिन्हें जानकर सभी हैरान रह जायेंगे।

जानें X और M निशान का मतलब :

हममें से सभी के हाथों में अलग अलग तरह के निशान या फिर रेखाएं होती हैं और इसके साथ ही सभी के हाथों में बने हुए निशान का अर्थ भी अलग-अलग होता है। हर व्यक्ति जानना चाहता है कि उसके हाथों में बने हुए निशानों का अर्थ क्या होता है ? अगर आपके भी हाथ में X या M के निशान बने हुए हैं तो आज जान लें कि इस तरह के निशानों का आखिर क्या मतलब होता है।

hand line

आपके किसी संबंधी के हाथ की रेखाएं एक-दूसरे को काटती हुई जाती हैं, इसका मतलब है कि ये रेखाएं एक दूसरे को काटते हुए एक्स का निशान बनाती है तो ऐसे निशान बेहद किस्‍मत वालों के हाथ में होते हैं। ऐसे इंसानों की जिंदगी में कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती है।

hand line

अगर आपके या फिर आपके किसी भी मित्र के हाथ में M का निशान बना है तो आप समझ जाए कि ऐसे व्यक्तियों का स्वभाव अन्य लोगों से थोड़ा अलग होता है।

hand line

हमेशा चुनौतीपूर्ण कार्य को पूर्ण कर दिखाने कि अपने अंदर क्षमता रखते हैं। आपको ये तो समझ आ गया होगा कि ये दोनों रेखा बेहद ही किस्‍मत वालों के हाथों में होती है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें