भूतिया रेलवे स्टेशन

भारत एक ऐसा देश है जहाँ आज भी इसके इतिहास को लेकर कई सारे बड़े राज दबे हुए. बता दें कि अगर  आप रेलवे से सफर करते हैं, तो आपको कभी कभार आने जाने में देर रात स्टेसन पर रुकना पड़ ही जाता है, लेकिन हमारे देश में एक ऐसा रेलवे स्टेशन है जहाँ सामने कोई भी ट्रेन नहीं रूकती है. सालों से कोई भी यहाँ खड़े होने की भी हिम्मत नहीं कर पाया है.

आपको बता दें कि कोलकाता भले ही अपनी सुन्दरता और टूरिस्ट प्लेस की वजह से फेमस है, लेकिन यहाँ की एक जगह ऐसी है जहाँ डर के मारे किसी की भी जाने की हिम्मत नहीं होती है. शहर से करीब 260 किमी दूर बेगुनकोदर स्टेशन पर सफेद साड़ी वाली चुड़ैल के खौफ ने सभी की रातों की नींद उड़ा कर रख दी है.

स्टेशन पर चुड़ैल का खौफ (भूतिया रेलवे स्टेशन):

haunted railway station kolkata
haunted railway station kolkata

बता दें कि यहाँ स्टेशन पर इस चुड़ैल का इस कदर खौफ है कि यहां हमेशा सन्नाटा पसरा रहता है और सबसे बड़ी बात ये है कि यहाँ से गुरने वाली ट्रेन भी यहां नहीं रुकती और डर के मारे कोई सवारी भी यहां नहीं भटकती है. अभी हाल ही में एक रिसर्च टीम ने यहां रात बिताने के बाद इस भुतहा स्टेशन के कई हैरान करने वाले राज खोले हैं.

डर से स्टेशन मास्टर की मौत: 

haunted railway station kolkata
haunted railway station kolkata

ये भूतिया स्टेशन 1962 में बनाया गया था और सालों बाद यहां आने जाने वाले लोगों ने भूत देखे जाने का दावा किया है.  जिसके बाद यहाँ आज तक कोई नहीं दिखा. सबसे पहले यहां के स्टेशन मास्टर ने पुरुलिया इलाके में रेलवे लाइन के पास सफेद साड़ी पहने एक भूत देखने की बात कही थी और उसके कुछ ही दिनों में स्टेशन मास्टर की मौत हो गई.

ट्रेन से कटकर मरी महिला:

यहाँ के लोग मानते हैं की सफ़ेद साड़ी पहन कर घूमने वाली भूत यहाँ ट्रेन से कटकर मरने वाली एक महिला है. कई सारे लोगों ने तो सफेद साड़ी में एक महिला को प्लेटफॉर्म पर डांस करते भी देखा है.

haunted railway station kolkata
haunted railway station kolkata

वहीँ इस स्टेशन पर किसी भी कर्मचारी डर के मारे यहां काम करने से ही इनकार कर दिया है और अब तो कर्मचारी यहां पोस्टिंग कराने से भी डरने लगे थे. जिसकी वजह से इस स्टेशन को बंद कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें, वीडियो: एक्ट्रेस ने खुद ही शेयर किया बैडरूम का प्राइवेट वीडियो

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें