जब बात मेकअप करने की आती है तो यह जरूरी हो जाता है कि कैसे हम अपने लुक को खूबसूरत बनाने के लिए मेकअप किट को इस्तेमाल करते है. खास तौर से लड़कियों या कॉलेज गोइंग लड़कियों के लिए ये बहुत बड़ा टास्क होता है. हलके फुल्के लेकिन सबसे अलग मेकअप में कैसे सबसे अच्छे दिखे ये भी जरूरी होता है. ध्यान रखने की बात ये होती है कि आप मेकअप ब्रशेस का को कैसे यूज़ करती हैं. कभी भी एक ही ब्रश से पूरा मेकअप न करें. ऐसा करने से आपका मेकअप एक्चुअल लुक नहीं देगा.

लायें अलग अलग ब्रश:

ऑय शैडो, ऑय लाइनर, कंसीलर, ब्लश, फाउंडेशन और ब्लेंडिंग के लिए अलग अलग ब्रश इस्तेमाल करें. मेकअप किट के साथ मिलने वाले ब्रशेस का इस्तेमाल बिलकुल भी न करें. इसकी जगह पर किसी अच्छी कंपनी के ब्रश सेट को यूज़ करे. इससे आपका मेकअप साफ़ और अच्छा होगा.

कैसे यूज़ करें ब्रश?

मेकअप की शुरुवात फाउंडेशन से की जाती है. जब भी आप अपने स्किन टोन का फाउंडेशन लगाए तो उसे फाउंडेशन ब्रश से ही लगाए. अक्सर हम स्पोंज या कपड़े से फाउंडेशन को सेट करते हैं. लेकिन फाउंडेशन सही तरीके से ब्रश से ही सेट हो पाता है.

इसके बाद आँखों के नीचे काले घेरों और चेहरे के दाग धब्बो को छुपाने के लिए कंसीलर लगायें. इससे चेहरे के ब्लैमिशिंग और काले घेरों को छुपाया जाता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए ब्रश को सही ढंग से पकड़ कर इस्तेमाल करें.

फेस पाउडर लगाने के लिए बिलकुल भी साथ में मिला ब्रश न यूज़ करें. बल्कि इसके लिए अलग से ब्रश ले. हाथो से तो पाउडर बिलकुल भी न लगाए. बिग पाउडर ब्रश का इस्तेमाल करें. इससे आपके चेहरे पर ठीक से पाउडर फ़ैल जायेगा.

ब्लशर लगाने केलिए स्पोंज का इस्तेमाल न करें. इसके लिए अपने गालों के आकार के अनुसार ब्लश ब्रश लें. ये आगे से गोल,घने बालों वाला और लम्बे हैंडल का होता है.

सेहत का हो ख्याल तो न पियें गर्मी में ये ड्रिंक्स

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें