भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का दूसरा टेस्ट मैच बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी महज 189 रनों पर सिमट गई थी.

नाथन लायन के आगे पूरी इंडियन टीम नतमस्तक नजर आई और उनकी फिरकी के जाल में भारत के बल्लेबाज फंसते चले गए. 8 विकेट लेकर लायन ने भारत की पारी को समेट दिया. लोकेश राहुल ने 90 रन बनाकर विकेटों के रोकने के सिलसिले को रोकने की कोशिश की लेकिन करुण नायर के अलावा किसी बल्लेबाज से उन्हें सहयोग नहीं मिला. करुण नायर ने 26 रन बनाये.

वहीँ विराट इस सीरिज की तीसरी इनिंग में भी कुछ खास नहीं कर सके, जिनसे टीम को बहुत उम्मीदें थी. कोहली ने इंग्लैंड के साथ सीरीज में उम्दा प्रदर्शन किया था लेकिन अब कंगारू के सामने पूरी टीम लगातार तीसरी बार 200 के आंकड़े को छूने के लिए तरसती हुई दिखाई दे रही है.

गेम प्लान का दिखा आभाव:

टीम इंडिया की बल्लेबाजी में गेम प्लान का अभाव दिखा क्योंकि पहले मैच में ओ कीफ और दूसरे में लायन के खिलाफ टीम इंडिया के बल्लेबाज ढेर हुए. वहीँ स्मिथ ने बल्ले से अपना हुनर दिखाते हुए शतक जमाया था, ये एक साफ़ संकेत था कि उस पिच पर रूककर खेलने का परिणाम बेहतर होगा.

दूसरे टेस्ट मैच में भी पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी करने का मौका मिल गया. ऐसे में भारत को इस मैच और सीरीज में बने रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया को बढ़त लेने से रोकना होगा. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में भारत को 333 रनों के बड़े अंतर से हराया था.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें