भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. टीम इंडिया 5 जनवरी से साउथ अफ्रीका टूर की शुरुआत कर रही है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुक्रवार से केपटाउन में खेला जा रहा है. टेस्ट की नंबर वन टीम भारत के सामने सबसे बड़ा चैलेंज खुद को बेस्ट टीम साबित करना होगा. भारतीय टीम ने अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. वहीं, मौजूदा साउथ अफ्रीका टीम भी वर्ल्ड में नंबर 2 रैंकिंग पर है. इस बीच टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. अफ्रीका की पूरी टीम 286 रनों के स्कोर पर आउट हो गई थी लेकिन जवाब में भारतीय बल्लेबाजी क्रम भी लड़खड़ाता दिखाई दिया. भारत की पहली पारी 209 रनों पर सिमट गई थी.

स्टेन के घायल होने से अफ्रीका को झटका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्‍ट मैच के तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया है. केपटाउन में लगातार बारिश के कारण तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और आउट फील्‍ड गीला होने के कारण अम्‍पायरों ने तीसरे दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया.इस टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा फिलहाल भारी नजर आ रहा है. स्टेन के घायल होने के कारण अफ्रीका को झटका लगा है. लेकिन फ़िलहाल इस मैच में स्कोर बोर्ड को देखते हुए अभी तक अफ्रीका का पलड़ा भारी कहा जा सकता है.

तीसरे दिन बारिश ने डाला खेल में खलल:

तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण प्रभावित हुआ है. दूसरे दिन की समाप्ति पर अफ्रीका ने 65 रन बनाये थे जबकि दो विकेट गंवाए थे. दोनों विकेट हार्दिक पंड्या ने झटके थे. अफ्रीका के पास 142 रनों की बढ़त है. अफ्रीका बड़े स्कोर के साथ भारत पर दबाव बनाने की कोशिश करेगा जबकि भारतीय टीम की कोशिश बढ़त को सीमित करने की होगी ताकि अंतिम पारी में हार का खतरा न बढ़े. फ़िलहाल बारिश के कारण लंच घोषित कर दिया गया है. लगभग दो घंटे का खेल बारिश के कारण धुल गया. केप टाउन में आज खेल का तीसरा दिन बारिश के कारण प्रभावित रहा है और अभी भी खेल शुरू नहीं हो सका है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें