भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट सीरीज 2-1 से गँवा दी लेकिन अब टीम पूरी तरह एकदिवसीय सीरीज में अफ्रीका को मात देने की कोशिशों में जुट गई है. बता दें कि इस 6 एकदिवसीय मैच के बाद टी20 मैच भी खेले जायेंगे जिसके लिए टीम की घोषणा की जा चुकी है. सुरेश रैना की लम्बे समय बाद वापसी हो रही है और इसके पीछे उनका सैयद मुश्‍ताक अली टी20 चैंपियनशिप में प्रदर्शन है जहाँ उन्होंने ताबड़तोड़ शतकीय पारी सहित कई मैच जिताऊ पारी भी खेली . वहीँ एक अन्य दिग्गज युवराज सिंह को मायूस होना पड़ा है और उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. वहीँ आज 6 मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच खेला जाना है. अंतिम टेस्ट मैच जीतकर भारत ने वापसी की और भारत इस जीत की लय को बरक़रार रखना चाहेगा.

चोट के कारण AB नहीं खेलेंगे

दिग्गज खिलाड़ी AB डीविलियर्स ऊँगली में चोट लगने के कारण बाहर हो गए हैं और शुरू के तीन मैच वो नहीं खेलेंगे. मार्क्रम को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है. वहीँ भारत के लिए चौथा स्थान चिंता का विषय बना हुआ है. रहाने को लेकर भी कशमकश जारी है. ये भी देखना दिलचस्प होगा कि मनीष पाण्डेय और रहाने के साथ केदार जाधव में किसको कप्तान वरीयता देते हैं. चहल और कुलदीप में से एक का खेलना तय माना जा रहा है. बुमराह, शमी और भुवनेश्वर कुमार के साथ हार्दिक पंड्या तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे.

भारत के पास जीत का मौका:

भारत AB की अनुपस्थिति का फायदा उठाते हुए इस मैच में जीत से शुरुआत करना चाहेगा जबकि फाफ की कोशिश रहेगी कि टीम को जीत की पटरी पर वापस लेकर चलें. टीम कॉम्बिनेशन को लेकर अफ्रीका चिंतित नहीं है और मोरिस के साथ डुमिनी के साथ रबाड़ा. एनगीदी और मोर्केल गेंदबाजी की कमान संभाल सकते हैं.

दक्षिण अफ्रीका में टी20 के लिए रैना टीम में, युवी को नहीं मिली जगह

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें