इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले राउंड में पीवी सिन्धु ने जीत दर्ज कर ली है. नतालिया कोच को सिन्धु ने  21-10, 21-13 ने हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली है. सिन्धु ने अपने प्रतिद्वंदी को कोई मौका नहीं दिया और सीधे सेटों में मुकाबला जीतकर दूसरे दौर में पहुँच गई.

इंडिया ओपन सुपर सीरीज में पिछली बार भिड़ी थी सायना से

इंडियन ओपन बैडमिंटन सुपर सीरीज में भारत को दो दिग्गज और स्टार प्लेयर साइना नेहवाल और पीवी सिंधु आमने-सामने थी. मुकाबला बेहद मुश्किल था. दोनों अनुभवी खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को कांटें की टक्कर दी लेकिन अंत में जीत सिंधु के हाथ लगी।

पिछले साल सिंधु ने सायना को हराया: 

इंडियन ओपन सीरीज में पीवी सिंधु ने साइना नेहवाल को क्वॉर्टर फाइनल में मात दी थी. मुकाबला काफी कड़ा और मुश्किल था लेकिन जीत सिंधु के हाथ लगी. सीरी फोर्ट स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स में हुआ यह मुकाबला 47 मिनट तक खेला गया. सिंधु ने साइना पर 21-16, 22-20 से जीत हासिल की. पिछले साल सायना नेहवाल को हराकर सिन्धु ने सनसनी मचा दी थी.

इंडिया ओपन: क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु ने दी साइना नेहवाल को मात!

पीवी सिंधु ने कोरिया ओपन सुपर सीरीज जीत रचा इतिहास

सायना को हराकर मचा दी थी सनसनी 

जीत के बाद सिंधु ने बताया कि उन्होंने आत्मविश्वास के कारण सायना पर जीत हासिल की थी. उन्होंने कहा कि वो अपने हार प्रतिस्पर्धी के खिलाफ 100 प्रतिशत देती है. सिंधु ने कहा था कि मैं केवल साइना के खिलाफ ही नहीं बल्कि हर बार जीतना चाहती हूं. आगे उन्होंने कहा कि सिंधु-साइना की बीच की प्रतिस्पर्धा कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है. उन्होंने बताया कि जब दोनों खिलाड़ी कोर्ट में होते है तो मुकाबला होता है, लेकिन कोर्ट के बाहर दोनों स्टार खिलाड़ी अच्छे दोस्त है.

पद्म भूषण के लिए पीवी सिन्धु के नाम की खेल मंत्रालय ने की सिफारिश

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें