टीम इंडिया की नजरें वनडे के बाद टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का शिकार करने पर होंगी. भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें टी20 सीरीज के पहले मैच में रविवार को सेंचुरियन में भिड़ेंगी. वनडे सीरीज पर 5-1 से कब्जा जमाने के बाद टीम इंडिया की नजरें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज जीतने पर होगी. कोहली की कप्तानी में टेस्ट सीरीज 2-1 से गंवाने के बाद टीम इंडिया ने जोरदार वापसी करते हुए 6 मैचों की वनडे सीरीज में 5-1 से शानदार जीत हासिल की. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 18 फरवरी से 24 फरवरी तक खेली जाएगी. सीरीज का पहला मैच 18 फरवरी को जोहांसबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा.

सीरीज जीतकर दौरा ख़त्म करना चाहेगी टीम इंडिया:

टीम इंडिया ने 5-1 से एकदिवसीय सीरीज में बड़ी जीत दर्ज की तो वहीँ अब टीम की निगाहें फटाफट क्रिकेट यानी टी20 पर टिकी हैं. सुरेश रैना की लम्बे समय बाद वापसी हुई है तो शीर्ष क्रम ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. हार्दिक पंड्या जरुर अपने प्रदर्शन से निराश होंगे लेकिन एक अच्छी पारी उनके आत्मविश्वास को बढ़ा सकती है. विराट की निगाहें दक्षिण अफ्रीका की युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों से लैस टीम पर होगी.

टी20 पर जमीं निगाहें

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सुरेश रैना 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए साउथ अफ्रीका पहुंच चुके हैं. रविवार से टी20 सीरीज खेली जानी है. भारत की नजरें अब टी20 पर होंगी और इस फॉर्मेट में भारत के पास बल्लेबाजों की लम्बी फ़ौज है जो किसी भी दिन विपक्षी टीम के गेंदबाजों के हौसले को पस्त कर सकती है.

सुरेश रैना की वापसी

विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना ने आखिरी टी-20 पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. रैना अब तक 65 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 1307 रन बनाए हैं जिसमें एक सेन्चुरी भी शामिल है. साउथ अफ्रीका से पहला टी-20 मैच 18 फरवरी को खेला जाएगा. दूसरा टी-20 21 फरवरी को और तीसरा टी-20 24 फरवरी को खेला जाएगा.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें