दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जिनका एक बड़ा घर लेने का सपना होता है, लेकिन भारत के एक कपल (indian couple) ने अपने इस महल जैसे घर से पूरी दुनिया के लोगों को चौंका कर रख दिया है. बता दें कि इस भारतीय कपल ने अमेरिका के फ्लोरिडा में ऐसा महल जैसा घर लिया है. जो अंबानी जैसे अमीर शख्स के पास भी नहीं होगा. इस घर की कई सारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. हर कोई जानना चाहता है कि आखिर ऐसा महल जैसा घर किस भरतीय कपल का हो सकता है.

17 एकड़ में बना ये महल (indian couple):

indian couple 1
indian couple 1

आपको बता दें कि अमेरिका में जाकर बसने वाले भारतवंशी डॉ. किरण पटेल और उनकी वाइफ डॉ. पल्लवी ने अपने इस महल जैसे घर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थी. जिसके बाद से हर कोई इनके बारे में जाने को उत्सुक हो रहा था. दानदाता के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले इस कपल को फ्लोरिडा ट्रेन्ड मैगजीन ने फ्लोरोडियन ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा है.

indian couple 2
indian couple 2

दिया 13012 करोड़ रुपए का दान:

अभी हाल में ही में इन्होंने हेल्थकेयर के लिए 13012 करोड़ रुपए का दान दे कर सभी को चौंका कर रख दिया था. वहीँ अमेरिका के फ्लोरिडा में इस कपल के आलीशान महल जैसे घर की जितनी तारीफ करें उतनी कम है. करीब 17 एकड़ में फैला महलों जैसा आलीशान घर को देखकर हर कोई दांग ही रह जाता है.

indian couple 6
indian couple 6

इनके घर की कई सारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से देखी और लगातार शेयर की जा रही हैं. बता न्दें कि फ्रीडम हेल्थ के मालिक और अरबपति पटेल कपल को फ्लोरिडा में ‘द पावर कपल’ के नाम से जाना जाता है. इन्होने एजुकेशन से लेकर कई क्षेत्रों में अपना योगदान दिया है और इसी वजह से ये कपल आये दिन सुर्खियों में बना रहता है.

मिनी थिएटर से लेकर सब घर में ही:

indian couple 5
indian couple 5

बता दें कि फ्लोरिडा के कैरोलवुड इलाके में व्हाइट ट्राउट लेक के पास इस कपल का 17 एकड़ जमीन पर एक आलीशान पैलेस जैसा बंगला सभी को आकर्षित करता है. इनके मेन बिल्डिंग में 8400 फीट के दो बड़े विंग्स हैं. जिसमे पटेल कपल और उनका बेटा अपनी फैमिली के साथ रहता है. इस घर मंदिर के आलावा  मिनी थिएटर से लेकर  तीन गेस्ट हाउस और 12 कारों का गैरेज बना हुआ है.

ये भी पढ़ें, क्या सच में ऐश्वर्या हैं इनकी मम्मी, युवक के दावे से मचा हडकंप

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें