3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला पहले ही गँवा चुकी भारतीय टीम तीसरे टेस्ट मैच में जीत तलाशने उतरी लेकिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का कोहली का फैसला आत्मघाती साबित हुआ और भारतीय टीम पहली पारी में 200 रनों के आंकड़े को भी नहीं छू सकी. भारतीय टीम ने एक बार फिर टीम में बदलाव किये लेकिन ये कारगर साबित नहीं हुआ. रहाने लय में नहीं दिखाई दिए जबकि हार्दिक पंड्या ने भी निराश किया वहीँ टॉप ऑर्डर में विराट और पुजारा ही कुछ देर संघर्ष कर सके. कोहली ने जीवनदान का लाभ उठाकर अर्धशतक तो बना लिया लेकिन उसके बाद ही आउट हो गए.

अफ्रीका को लगा शुरुआती झटका:

भुवनेश्वर कुमार ने मार्क्रम को चलता किया तो अफ्रीका ने रबाडा को मैदान पर वक्त बिताने भेज दिया. साथ में एल्गर मौजूद थे. 6 रनों पर टीम का स्कोर एक विकेट था जबकि अभी भी 181 रन भारतीय स्कोर से पीछे है. अफ्रीका के बल्लेबाजों को भुवी और शमी की गेंदों से पार पाना होगा. उछाल भरी पिच पर भारत तेज गेंदबाजों के सहारे इस मैच में वापसी की कोशिश में जुटा है. भुवनेश्वर कुमार खेल के दूसरे दिन शुरुआती घंटे में काफी अहम साबित हो सकते हैं. जबकि शमी और बुमराह के साथ इशांत शर्मा टीम की कमान संभालेंगे.

अफ्रीका 2-0 से है आगे:

टेस्ट सीरीज में अफ्रीका 2-0 से आगे है वहीँ तीसरे टेस्ट में जीत दर्ज कर टेस्ट की नंबर वन टीम बनने की कोशिश में अफ्रीका की टीम होगी. वहीँ भारतीय टीम के सामने मैच बचाने के अलावा पहले स्थान का ताज बचाने की कोशिश भी होगी. अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. अफ्रीका की जमीं पर भारतीय बल्लेबाज रनों के लिए जूझते हुए नजर आये हैं. तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन एक टीम के रूप में अभी भी भारतीय टीम को एक संगठित प्रदर्शन की तलाश है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें