भारतीय क्रिकेट संग्राम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 11 का आज से आगाज हो गया है.  मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में ओपनिंग सेरेमनी के साथ रोमांच से भर देने वाला पहला मैच शुरू हो गया है. आईपीएल का पहला मैच गत वर्ष के चैम्पियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जायेगा. चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ एमएस धोनी एक बार फिर कप्तानी में वापस लौट रहे हैं.

धोनी कर रहे कप्तानी में वापसी :

आज मुंबई के वानखेड़ें स्टेडियम में दो धुरंधर टीम आमने सामने हैं.ख़ास बात ये है कि आज जिन टीमों के बीच मैच है उनमे से एक पिछले साल की विजेता टीम है और दूसरी 2 साल बाद फील्ड पर वापसी कर रही है. चेन्नई सुपरकिंग्स को 2013 में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने के बाद दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था. अपनी वापसी के साथ ये टीम एक बार फिर धूम मचाने को तैयार है. एक ख़ास बात और है. क्रिकेट के धुरंधर और कप्तानी के सम्राट महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ कप्तानी में वापसी कर रहे है.

उनका सामना तीन बार खिताब अपने नाम कर चुकी मुंबई इंडियंस से है. इस टीम के कप्तान रोहित शर्मा है. मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन का दारोमदार कप्तान रोहित शर्मा के अलावा हार्दिक पांड्या, उनके भाई क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह पर होगा.

चेन्नई सुपर किंग्स और कप्तान धोनी पर अपेक्षाओं का भारी दबाव होगा. पिछले कुछ अर्से में धोनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं और यहां उनके पास तीसरी बार आईपीएल ट्रोफी हासिल करने का मौका होगा. सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस और ड्वेन ब्रावो भी धोनी की टीम के प्रमुख खिलाड़ी होंगे.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें