इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के रोमांचकारी टूर्नामेंट में आज विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और किग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला है. आरसीबी की टीम जब चिन्नास्वामी स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसका इरादा इस सत्र की पहली जीत हासिल करने का रहेगा.

पहला मैच कोलकाता से हार चुकी है आरसीबी: 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 11 के अपने पहले मैच में हार झेल चुकी विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाले मैच से टूर्नामेंट में जीत का खाता खोलना चाहेगी. आरसीबी को जहां पहले मैच में कोलकाता में केकेआर के हाथों हार झेलनी पड़ी थी, वहीं रविचंद्रन अश्विन के नेतृत्व में खेल रही किंग्स इलेवन ने पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को हराया था।

-बेंगलुरू को पंजाब के खिलाफ ब्रेंडन मैक्लम और अब्राहम डिविलियर्स से विस्फोटक शुरुआत की उम्मीद होगी.

-मैक्‍कुलम ने अपने पिछले मैच में टी-20 में 9000 रन पूरे किए हैं. स्‍वाभाविक है इस कारण वे टीम के अगले मुकाबले के लिए आत्‍मविश्‍वास से भरे होंगे.

-बेंगलुरू को इन दो बल्लेबाजों के अलावा क्विंटन डिकॉक और क्रिस वोक्स से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. ये दोनों खिलाड़ी केकेआर के खिलाफ असफल रहे थे.

-गेंदबाजों में उमेश यादव और और क्रिस वोक्स के अलावा अपने दो स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर से इस मुकाबले में अपने रंग में लौटने की उम्मीद होगी. दोनों गेंदबाज केकेआर के खिलाफ महंगे साबित हुए थे.

वहीं दूसरी तरफ, अपने पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से हरा चुकी पंजाब की टीम को ओपनर लोकेश राहुल एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन की आस होगी.

-राहुल ने दिल्ली के खिलाफ 14 गेंदों में अर्धतशतक जड़ा था, जो आईपीएल इतिहास का अब तक का सबसे तेज अर्धशतक है.

-पंजाब चाहेगी कि इस मैच में वह क्रिस गेल और आरोन फिंच को मौका दे जो पिछले मैच में नहीं खेले थे.

-आईपीएल में अपना पदार्पण कर रहे 17 साल के मुजीब उर रहमान ने पिछले मैच में पंजाब के लिए दो विकेट लिया था और टीम को उनसे एक बार फिर ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

ये है दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग इलेवन:

बेंगलुरू: विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्‍कुलम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डिकॉक, मनदीप सिंह और कुलवंत खेजरोलिया,

पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, युवराज सिंह, करूण नायर, डेविड मिलर, मार्कस स्टोयनिस, अक्षर पटेल,  एजे टाई, मोहित शर्मा और मुजीब उर रहमान.

CWG 2018: शूटिंग में तेजस्विनी और अनीश ने दिलवाया भारत को 2 स्वर्ण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें