2019 के लोकसभा चुनावों में सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस लोकसभा चुनाव में भाजपा सहित सभी दलों की परीक्षा होने वाली है। इसके लिए अभी से ही सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच उत्तर प्रदेश में हुई एक चुनाव में मुलायम सिंह को जीत मिली है और उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी गयी है।

मुलायम सिंह बने महामंत्री :

उत्तर प्रदेश के कानपूर देहात जिले में माती कचेहरी में जिला बार एसोसिएशन का चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। इस चुनाव में अधिवक्ताओं ने बढ़चढ़ कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शाम को जब परिणाम घोषित हुआ तो अध्यक्ष पद पर रवींद्र व महामंत्री पद पर मुलायम सिंह ने जीत दर्ज की। माती कचेहरी में जिला बार एसोसिएशन में अध्यक्ष, महामंत्री, मंत्री, व कोषाध्यक्ष पद पर चुनाव हुआ। चुनाव अधिकारी गिरीश नरायन दुबे के नेतृत्व में सुबह 8 से शाम 3 बजे तक मतदान हुआ था। मतगणना में अध्यक्ष प्रत्याशी रवींद्र नाथ मिश्रा 196 मत पाकर विजयी रहे। इसके अलावा महामंत्री पद पर मुलायम सिंह यादव 228 मत, मंत्री पद पर राजीव चंद्र कटियार 178 मत तथा कोषाध्यक्ष पद पर अशोक कुमार श्रीवास्तव 200 मत पाकर विजयी रहे।

जीतने पर हुआ स्वागत :

इस चुनाव में वरिष्ठ उपाध्यक्ष पर सिद्धार्थ शंकर सिंह, उपाध्यक्ष अशोक कुमार, संयुक्त मंत्री प्रशासन राजेंद्र कुमार, संयुक्त मंत्री प्रकाशन सुरेंद्र कुमार, पुस्तकालय मंत्री विनीत कुमार मिश्रा सहित वरिष्ठ कार्यकारिणी पद पर अन्य पदाधिकारी निर्विरोध निर्वाचित हुए। नवनिर्वाचित अध्यक्ष सहित पदाधिकारियों ने अधिवक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव प्रयास की बात कही। अधिवक्ताओं ने नवीन कार्यकारिणी के पदाधिकारियों का फूल-माला पहनाकर स्वागत किया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें