2019 के लोकसभा चुनाव के लिए बसपा से गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी में प्रत्याशियों ने नाम पर मंथन शुरू हो गया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसके लिए आवेदन भी मांगे हैं जिसके बाद पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी के नाम का फैसला किया जाएगा। इस बीच सपा के पूर्व नेता और वर्तमान राज्य सभा सांसद अमर सिंह के एक करीबी नेता का नाम लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में सामने आ रहा है। हैरान कर देने वाली बात है कि इसी लोकसभा सीट से बसपा ने पिछले साल ही अपने प्रत्याशी का नाम घोषित किया था।

गौतमबुद्ध नगर से मिल सकता है टिकट :

2019 के लोकसभा चुनावों में जीतने के लिए इस बार समाजवादी पार्टी ने सवर्णों के वोटों को अपने पाले में करने की तैयारी कर ली है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी से 3 बार विधायक और पूर्व राज्य मंत्री मदन चौहान को गौतमबुद्ध नगर से लोकसभा टिकट दिए जाने की खबर आ रही है। सपा की नजर इस चुनाव में सवर्णों के वोटबैक पर है। गौतमबुद्ध नगर ठाकुर बाहुल्य क्षेत्र माना जाता है। इसके साथ ही अमरोहा भी मदन चौहान का गढ़ है। जिले में सपा के दिग्गज नेता ने बताया कि पार्टी में मदन चौहान को टिकट दिए जाने की खबरें चल रही हैं हालाँकि इस पर कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है।

बसपा पहले ही घोषित कर चुकी प्रत्याशी :

सपा के पूर्व नेता अमर सिंह के करीबी रहे मदन चौहान का नाम पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चल रहा है। वहीँ बसपा ने पिछले साल ही गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से वीरेंद्र ढाड़ा का नाम घोषित कर दिया था। नाम घोषित होने के बाद बसपा प्रत्याशी ने बैनर व होर्डिंग्स द्वारा प्रचार करते हुए काफी पैसा खर्च किया है लेकिन अब मदन चौहान का नाम सामने आने से उनके पसीने छूटने लगे हैं। गठबंधन होने की स्थिति में उनका टिकट कट सकता है। देखना है कि दोनों दलों के नेता इस सीट पर क्या फैसला लेते हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें