भारत में 18 अप्रैल 2018 को एक न्यू कार महिन्द्रा एक्सयूवी500 लॉन्चिंग के लिए तैयार होगई है. इसका मुकाबला जीप कंपास, हुंडई ट्यूसॉन, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टाटा हैक्सा से होगा.

जानिए इसमें क्या है खास :

महिंद्रा की अपकमिंग SUV एक्सयूवी500 फेसलिफ्ट लंबे समय से चर्चा में बनी हुई है और अब महिंद्रा ने इस कार को भारत में लॉन्च करने की डेट बता दी है. यह SUV भारत में 18 अप्रैल 2018 को लॉन्च की जाएगी, नई स्टाइल के साथ नए फीचर्स और कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव कार को एक नया लुक देते हैं. ये एसयूवी पहले भी कई बार टेस्टिंग के दौरान भारत में स्पॉट हो चुकी है और इसमें हुए बहुत सारे बदलावों की जानकारी हम अप लोगों को पहले ही दे चुके हैं. कार में अपडेटेड एक्सटीरियर, नए फीचर्स के साथ कंपनी ने कार के केबिन को नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. महिंद्रा ने बहुत सारे नए फीचर्स देने के साथ  एक्सयूवी500 फेलिफ्ट के इंजन को भी पुराने मॉडल के मुकाबले काफी दमदार बनाया है.

बहार की डिज़ाइन पर एक नजर 

  1. अपडेट एक्सयूवी500 में आगे की तरफ विस्कर ग्रिल आएगी।
  2. नए डिजायन वाली हैडलाइटें, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ आएंगी।
  3. फ्रंट बंपर भी नया होगा। इस में नए फॉग लैंप्स और नए सेंट्रल एयरडैम आएंगे।
  4. वर्टिकल टेललैंप्स की जगह त्रिकोण डिजायन वाले टेललैंप्स आएंगे।
  5. टेलगेट को भी नए सिरे से डिजायन किया गया है। नंबर प्लेट के ऊपर की तरफ क्रोम फिनिशिंग दी गई है।
  6. पीछे की तरफ भी फॉग लैंप्स आएंगे, इन्हें टेललैंप्स के नीचे की तरफ पोजिशन किया गया है।
  7. साइड वाले हिस्से का डिजायन मौजूदा मॉडल जैसा होगा। इस में नए अलॉय व्हील दिए जा सकते हैं।

इंजन और परफॉर्मेंस की जानकारी 

  1. फेसलिफ्ट एक्सयूवी500 में मौजूदा मॉडल वाले 2.2 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए जा सकते हैं। पेट्रोल इंजन की पावर 140 पीएस और टॉर्क 320 एनएम होगा. डीज़ल इंजन की पावर 140 पीएस और टॉर्क 330 एनएम होगा.
  2. फेसलिफ्ट एक्सयूवी500 के टॉप वेरिएंट में अपडेट 2.2 लीटर डीज़ल इंजन दिया जा सकता है, जो 157 पीएस की पावर और 360 एनएम का टॉर्क देगा.
  3. इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा.

 

महिंद्रा  एक्सयूवी500 इन फीचर के साथ भारत में लॉन्च की जाएगी. इसका काफी बेहतर लुक है और इसको पुराने मौडल के मुकाबले काफी बहतर बनाया गया है. जिसे लोग काफी पसंद भी करेगे.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें