हमारे देश में लड़कियों के साथ रेप की खबरें अक्सर ही सुनने को मिल जाती हैं। देश के क़ानून में इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वालों के लिए बेहद सख्त सजा का भी प्रावधान है। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कभी किसी लड़के के साथ रेप हुआ हो या फिर किसी लड़के ने कभी इस तरह की शिकायत की हो। पुरुषों का भी शारीरिक शोषण होता है, लेकिन इस तरह की घटनायें लोगों के सामने क्यों नहीं आ पातीं, इस वीडियो में दिखाया गया है।

वीडियो हो रहा वायरल :

पुरुषों के साथ रेप की ख़बरें भी अखबारों की सुर्ख़ियों में नहीं आतीं, लेकिन इसका मतलब यह मान लेना बिलकुल भी सही नहीं है कि हमारे देश में पुरुषों के साथ रेप होता ही नहीं।

इस वीडियो के जरिये लोगों का ध्यान इस ओर खींचने की कोशिश की गई है कि भारत में पुरूष भी शारीरिक शोषण के शिकार होते हैं, लेकिन फिर भी रेप पीड़ित पुरुष की मदद के लिए कोई मजबूत कानूनी ढांचा नहीं है। अक्सर इस तरह की घटनाओं को नजरअंदाज कर दिया जाता है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=fbI35DX9hnk&feature=youtu.be” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

वीडियो एक शार्ट फिल्म है, जिसके जरिये यह दिखाने की कोशिश की गई है कि एक रेप पीड़ित पुरुष के साथ किस तरह का व्यवहार किया जाता है। वीडियो में एक युवक पुलिस थाने में शिकायत करने पहुंचा है। वह पुलिस को बताता है कि उसका शारीरिक शोषण हुआ है, लेकिन उसकी बात पर पुलिस को जरा भी भरोसा नहीं है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें