2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारी करना शुरू कर दिया है। सपा ने लोकसभा चुनावों के लिए आवेदन मंगाना भी शुरू कर दिया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की फतेहपुर लोकसभा सीट से पहले ही सपा ने राकेश सचान को पार्टी प्रत्याशी घोषित कर दिया है। सपा ने सभी नेताओं ने यूपी की अन्या सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए पार्टी कार्यालय में आवेदन करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में यूपी की जौनपुर सीट से सपा के दिग्गज नेता ने आवेदन दिया है जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश के लगातार 2 चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद से अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियां बड़ी समझदारी से करना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव ने यूपी के जिलों का दौरा कर पदाधिकारियों से मिलना शुरू कर दिया है साथ ही अखिलेश यादव ने दूसरे दलों से आये नेताओं को पार्टी में शामिल कराना भी शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि 2019 में समाजवादी पार्टी ही भाजपा को टक्कर देगी। यही कारण है कि उपचुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ख़ास ध्यान दे रहे हैं।

जौनपुर से कई नेताओं ने किया आवेदन :

2014 के लोकसभा चुनाव में सपा ने जौनपुर से पारसनाथ यादव को उतारा गया था मगर उन्हें इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। अब 2019 में पिछली गलतियां न दोहराने के लिए सपा ने तैयारी शुरू कर दी है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए सपा ने जिला संगठन में बदलाव करते हुए पूर्व विधायक लाल बहादुर यादव को नया जिलाध्यक्ष बनाया। पार्टी जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने बताया कि जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री, विधायक, पूर्व विधायक सहित करीब 28 नेताओं ने पार्टी से टिकट के लिए दावेदारी की है। इसके अलावा मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र से 8 नेताओं ने आवेदन किया हैं। उन्होंने बताया कि अभी पार्टी की नजर उपचुनाव को जीतने पर है। इसके बाद इन आवेदनों पर मंत्रणा कर निर्णय लिया जाएगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें