अक्सर हम चाहते हैं कि हमारी सैलरी के साथ साथ हमारी एक पार्ट टाइम इनकम भी हो, जिससे हम अपनी कुछ और ज़रूरतें पूरी कर सकें। इसके लिए हम इन्टरनेट पर काफी प्रयास करते हैं, लेकिन अक्सर हाथ निराशा ही लगती है. किन्तु आज हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे एप के बारे में, जिससे आप एक नियमित पार्ट टाइम इनकम बना सकते हैं और साथ ही साथ अपना ज्ञान भी बढ़ा सकते हैं.

इस एप का नाम है Mind It.

Mind It लॉंच हुआ है 28 मार्च को, और इसने आते ही सुर्खियाँ बटोरना शुरू कर दिया है. Mind It एक क्विज़ एप है और इसमें क्रिकेट, फुटबॉल, बॉलीवुड, हॉलीवुड, धर्म, राजनीति, इतिहास, भूगोल, भारत और दुनिया से सम्बंधित विभिन्न कैटेगरियॉँ हैं. अपनी पसंद की कैटेगरी में आप क्विज़ खेल सकते हैं और अपना ज्ञान बढ़ाने के साथ साथ आप इसमें अपने डिजिटल वॉलेट में पैसा पा सकते हैं.

दूसरे एप्स की तरह Mind It आपको कॉमर्स वेबसाइट्स के कूपन नहीं देता, बल्कि आपके डिजिटल वॉलेट में सीधे पैसा जमा करता है, जिससे आप अपने मोबाइल बिल/रिचार्ज, टैक्सी बुकिंग, शॉपिंग जैसी अनेको ज़रूरतें पूरी कर सकते हैं. आप चाहें तो यह पैसा आप अपने डिजिटल वॉलेट से सीधे अपने बैंक खाते में ट्रांसफर भी कर सकते हैं.

अगर आप एक छात्र हैं तो Mind It आपके लिए ही बना है, क्यूंकि इसमें पूछे जाने वाले प्रश्न आपको आईएएस, पीसीएस, कैट, मैट, आईआईटी, सीडीएस जैसे कॉम्पेटीशन में सामान्य ज्ञान तथा अन्य विषय पास करने में सहायता प्रदान कर सकते हैं और साथ ही साथ यह आपको आपकी नियमित इनकम भी दिला सकता है. अलग अलग पड़ाव पर पहुँचने के बाद आप अपना पैसा निकाल सकते हैं और केवल 2-3 दिन के अंदर पैसा आपके डिजिटल वॉलेट में आ जाएगा।

अगर आप नौकरी-पेशा वाले हैं तो आपके छोटे मोटे मासिक खर्चे, जैसे मोबाइल/इंटरनेट बिल, गार्ड/मेड का पैसा, सोसाइटी का मेनटेनेंस बिल इत्यादि आप Mind It से निकाल सकते हैं, ताकि आप अपनी सैलरी बचा कर अपनी अन्य ज़रूरतें पूरी कर सकें।

Mind It का मंत्र है Earn while you learn.

 

आप Mind It का एप इस लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं:

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.pluggdd.mindit

 

Mind It का फेसबुक पेज: https://www.facebook.com/minditquiz/

 

Mind It की वेबसाइट: http://www.minditapp.in/

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें