अपने जमाने में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने खूब नाम और स्टारडम कमाया लेकिन कभी उन्होंने वो दिन भी देखे हैं, जब उन्हें इस बात की चिंता रहती थी कि क्या वो अगले समय का खाना भी खा पाएंगे या नहीं। ये वो दौर था जब फिल्मों में उनकी एंट्री नहीं हुई थी और वो स्टेज पर डांस करके अपनी जीविका कमा रहे थे। अपने संघर्ष के दिनों में मिथुन मजबूर हो गए थे कि उन्हें कैबरे डांसर और एक्ट्रेस हेलेन का असिस्टेंट बनना पड़ा था। आज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के जन्मदिन पर हम आपको उनकी जिंदगी के कुछ अनसुने राज बताने जा रहे हैं।

नक्सली थे मिथुन :

अभिनेता मिथुन पहले नक्सली थे लेकिन भाई की मौत के कारण उन्हें अपने परिवार के बीच लौटना पड़ा। इसके बाद उनके ऊपर परिवार संभालने की जिम्मेदारी आ गई। डांस का उन्हें हमेशा से बहुत शौक था और इसी के चलते उन्होंने स्टेज शोज से शुरूआत की।

mithun chakraborty journey

इसके बाद उन्होंने एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया। वहां के बाद मिथुन चक्रवर्ती को पहली फिल्म ‘मृगया’ भी मिल गई। ये फिल्म जबरदस्त हिट रही और इसके लिए मिथुन को पहला नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। लेकिन पहली हिट के बाद तो जैसे मिथुन के पास फिल्मों का अकाल हो गया था।

mithun chakraborty journey

कई सालों तक उन्हें कोई फिल्म नहीं मिलीं और जो फिल्म मिली, वो खास चली नहीं। मिथुन जी-तोड़ संघर्ष कर रहे थे लेकिन कुछ हो नहीं रहा था और इसी की चिंता में उनका डांस का जुनून भी दम तोड़ रहा था।

mithun chakraborty journey

उस दौरान कैबरे डांसर हेलेन का चार्म खूब चरम पर था। हर फिल्म में हेलेन का गाना रखा जाता था और वो हिट होता था। इसके बाद वे हेलेन के असिस्टेंट बन गए। उन्होंने अपना नाम भी बदलकर राना रेज रख लिया ताकि कोई पहचान ना पाए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें