अगर तू न होती तो मेरा कोई अस्तित्व न होता आज, तेरे होने से मेरा वजूद है, तू कहीं भी रहे पर तेरा मुझमें होने का एहसास हर दिन, हर पहर मेरे साथ है…इसलिए आज तेरे लिए जो तेरे लिए महसूस कर रहा/रही हूं वो ये है…जनम-जनम है तू मेरे पास मां, जनम-जनम है तू ही जमीं-आसमां…ये है खबर दिल में कहीं रब रहता है मगर, मेरे दिल में रहती है भोली-भाली मेरी मां…आज अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शायद इससे बेहतर लाइन और कोई नही हो सकती है। दुनियाभर में आज मदर्स डे मनाया जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी गानों के जरिए मदर्स डे सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो ये रहे कुछ बॉलीवुड के चुनिदां गाने जिन्हें डेडिकेट कर आप अपनी मां को शुक्रिया कह सकते हैं…

हिंदी फिल्मों में मां पर केंद्रित कुछ गाने :

‘मां मेरी मां प्यारी मां मम्मा’
  •  ‘मां मेरी मां प्यारी मां मम्मा’ यह गाना मां के प्रति स्नेह और प्यार का बहुत ही सुंदर वर्णन करता है।

https://www.youtube.com/watch?v=wSXlkW8RnmQ&feature=youtu.be

‘जनम-जनम है तू मेरे पास मां’
  • जनम-जनम है तू मेरे पास मां, जनम-जनम है तू ही जमीं-आसमां…ये है खबर दिल में कहीं रब रहता है मगर, मेरे दिल में रहती है भोली-भाली मेरी मां…इस गाने में मां के प्रति सारी भावनाओं को व्यक्त कर दिया गया है।

‘याद आती हो तुम मां मेरी मां’

  • याद आती हो तुम मां मेरी… मां सच में हर छोटी-छोटी चीजों में हमेशा तुम याद आती हो…..

‘पर अंधेरे से डरता हूं मां’
  • मैं कभी बतलाता नहीं पर अंधेरे से डरता हूं मां, यूं तो मैं दिखलाता नही तेरी परवाह करता हूं मां, तुझे सब है पता मेरी मां…मां से दूर होने के बाद बच्चे की क्या पीड़ा होती है इस गाने को सुनने के बाद बखूबी महसूस किया जा सकता है।

‘ऐसा क्यों मां’
  • आंचल से मेरा मुंह पोछ देना मैला सा लागे जहां… यह गाने में बेटी मां के सामने जीवन के ककहरे का बखूबी वर्णन करती है…

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें