देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के बारे में कई बाते सामने आती हैं। पूरी दुनिया में मुकेश अंबानी की उनकी रईसी के कारण एक ख़ास पहचान बनी हुई है। देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी का घर दुनिया के सबसे आलीशान और महंगे घरों की लिस्ट में शामिल है। कहा जाता है कि मुकेश अंबानी के पास 500 से ज्यादा गाड़ियां हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडिया वायरल हो रहा है जिसमें मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी बताई गई है।

दो लाख रुपये है सैलरी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के मुताबिक, बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी करीब 2 लाख रुपये है। आज के समय में किसी भी ड्राइवर की इतनी सैलरी होना बहुत बड़ी बात है।

ambani driver salary

आसान नहीं है मुकेश अंबानी के घर नौकरी करना :

देश के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी के घर में नौकर और ड्राइवर बनना कोई आसान काम नहीं होता है। इसके लिए काफी परीक्षण से गुजरना होता है। घर में ड्राइवर के लिए मुकेश अंबानी ने एक कंपनी को ठेका दे रखा है। पूर्ण प्रशिक्षण के बाद ही इन्हें नौकरी पर रखा जाता है।

ambani driver salary

कंपनी तय करती है काबिलियत :

कर्मचारियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण में इस बात की खास ध्यान रखा जाता है कि ड्राइवर विपरीत हालात में किस तरह से हैंडल करता है। अगर ड्राइवर सारे माप दंडो पर खरा उतरता है तो उसे नौकरी पर रखा जाता है।

ambani driver salary

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें