देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की चर्चा आये दिन होती रहती है। कभी उनके लाइफस्टाइल को लेकर वे चर्चा में रहते हैं तो कभी अपने नए प्रोजेक्ट्स को लाकर अन्य विरोधी कंपनियों को पीछे करने के कारण वे चर्चा में रहते हैं लेकिन इन दिनों वे एक ख़ास वजह से चर्चाओं में छाए हुए हैं। यूट्यूब से लेकर फेसबुक पर हर जगह इस बात की चर्चा है कि मुकेश अंबानी के घर का कचरा किस चीज में इस्तेमाल किया जाता है। आज हम आपको इस बारे में पूरी जानकारी विस्तार से बतायेंगे।

सामने आयी सच्चाई :

आम घरों के जैसे एंटीलिया का कचरा कहीं बाहर नही जाता है बल्कि इसे तो विशेष उपयोग में लाया जाता है। मुकेश अंबानी भारत ही नही दुनिया के अमीर शख्सियतों में जाने जाते हैं। इनके रूतबे और लाइफ स्टाइल के किस्से काफी मशहूर हैं।

mukesh ambani house

इनका घर एंटीलिया का जिक्र भारत के सबसे आलिशान घरों में किया जाता है। 27 मंजिला के इस घर में 600 नौकर रहते हैं जो घर की देखभाल करते हैं। घर में हर छोटी से छोटी बात का ख्याल रखा जाता है और हर चीज को सिस्टमैटिक बनाने का जिम्मा नौकरों के हाथ में ही होता है।

mukesh ambani house

ऐसे में अब सोशल मीडिया पर उनके घर के कचरे की बात हो रही है जिसमें बताया गया है कि उनके घर के कचरे का किस चीज में इस्तेमाल होता है। उनके घर के कचरे को बेकार नही जाने दिया जाता बल्कि इससे बिजली बनाई जाती है जो उनके घर में ही यूज होती है।

mukesh ambani house

उनके घर में एक खास सिस्टम से कचरे से बिजली बनाई जाती है। इसके लिए सबसे पहले सूखे और गीले कचरे को अलग किया जाता है और इसके बाद बिजली बनाई जाती है। इतने बड़े घर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल बिजली का होता है जिसके लिए इस चीज का इस्तेमाल किया गया है।

mukesh ambani house

वैसे कचरे का ये वाकई सबसे अच्छा इस्तेमाल है जो एंटीलिया में किया जा रहा है। ये देश में चल रहे स्वच्छता अभियान के अनुकूल तो है ही, साथ ही एक अच्छे बिजनेस मैन की भी पहचान है।

mukesh ambani house

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें