2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों संग बैठकें करना शुरू कर दिया है जिससे लोकसभा चुनावों में भाजपा को घेरने की रणनीति पर काम किया जा सके। इसी क्रम में अब समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी 2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए एक नए मिशन पर निकले हैं जिसका उन्होंने खुद खुलासा किया है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

सपा को मजबूत करने पर निकले मुलायम :

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव इन दिनों 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में लग गए हैं। अब उन्होंने समाजवादी पार्टी को मजबूत करने का बीड़ा खुद उठा लिया है। मुलायम जानते है कि पारिवारिक कलह के कारण ही 2017 के विधानसभा चुनावों में हार मिली थी। यही कारण है कि उन्होंने खुद ही पार्टी को मजबूत करने की जिम्मेदारी उठा ली है। मुलायम का कहना है कि सपा में जो भी झगड़ा है, वह जब भी अखिलेश और शिवपाल एकसाथ बैठेंगे तो 1 घंटे में सुलझा लिया जाएगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें