बाबा रामदेव के पतंजली कम्पनी इस समय देश की सबसे बड़ी कम्पनी बन कर उभर रही है। सभी लोग इतने कम समय में पतंजली की इतनी बड़ी सफलता से हैरान है। किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि कम समय में पतंजली देश की सबसे बड़ी कम्पनी कैसे बन सकती है। पतंजली की विरोधी कम्पनियां भी इसकी सफ़लता से घाटे में जा रही है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पतंजली का पूरा कच्चा चिटठा खोलने का दावा किया जा रहा है। आप खुद ये वीडियो देखें और इसकी सत्यता की जांच करें।

पहले भी लग चुका है आरोप :

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजली आयुर्वेद बहुत तेजी से आगे जा रही है। जितनी तेजी से पतंजलि देश भर में अपना व्यापार बढ़ा रही है, उतनी ही तेजी से इसके खिलाफ विरोधी भी अपने स्वर बुलंद कर रहे हैं। बीते दिनों पतंजलि कल्पामृत पर हरे और केसरिया लोगो का भी अपने ब्रैंड के साथ इस्तेमाल करने का आरोप लगा था। इस पर पतंजलि का कहना है कि यह लोगो उसके लोगो के जैसा दिखता है। पतंजलि ने कंपनी के लिए महर्षि पतंजलि परिवार के नाम का इस्तेमाल करने पर भी आपत्ति जताई है। इस मामले पर अगली सुनवाई 7 मई को होगी।

https://www.youtube.com/watch?v=GWPead9X_54

वीडियो हो रहा वायरल :

बाबा रामदेव पतंजली आयुर्वेद के जरिये होने वाली कमाई को देश हित में लगाने का दावा करते हैं। वे अपनी कंपनी के विज्ञापनों में कहते दिखते हैं कि देश का पैसा देश में ही रहने के लिए आप लोग पतंजलि के उत्पादों का इस्तेमाल करें। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को नैनीताल में तैनात एक IAS अफसर का बताया जा रहा है जो पतंजलि का पूरा काला चिटठा खोलने का दावा कर रहा है। हालाँकि इस वीडियो की पुष्टि नहीं की जा सकती है मगर ये तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें