1987 के दौरान टीवी पर प्रसारित होने वाले रामानंद सागर के शो ‘रामायण’ में उस दौरान हर एक किरदार हिट रहा। इस शो के कई कलाकार आज टेलीविजन की दुनिया में किसी न किसी सीरियल में नजर आ ही जाते हैं। रामायण की सीता इसके बाद आज तक छोटे परदे पर कभी नज़र नही आई। हालाँकि उन्होंने कई हिंदी फिल्मो में काम किया लेकिन टीवी सीरियल में वे कभी नही दिखाई दी। इस सीरियल में सभी किरदारों के चेहरे अब काफी बदल चुके हैं। इनमें से एक हैं दीपिका जिन्होंने माता सीता की किरदार निभाया था। लेकिन आज उन्हें देखकर कोई नहीं कह सकेगा कि ये वही सीता है।

तस्वीरें हो रही वायरल :

टेलीवीजन के इतिहास में सबसे पहले रामानंद सागर को लोग सबसे पहले याद करते है। रामानंद सागर द्वारा टीवी के परदे पर उतारे गए महाकाव्य रामायण और महाभारत सीरियल का नाम सबसे पहले सबकी जुबान पर आता है।

new look mata sita

रामानंद सागर द्वारा रचित रामायण में में उस दौरान हर एक किरदार सबका चहेता रहा है और वो है रामायण की सीता। आज हम आपको बताने जा रहे है कि रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया के बारे में।

new look mata sita

दीपिका को रामायण के बाद दोबारा कभी भी टेलीविजन में एक्टिंग करते नहीं दिखी। जब दीपिका ने ‘रामायण’ में एंट्री ली थी, उस वक्त वो महज 15 साल की थीं। इतनी छोटी उम्र में सीरियल में दर्शक उनकी एक्टिंग से काफी प्रभावित थे।

new look mata sita

शो के दौरान वह जब भी कहीं बाहर जातीं, सब उन्हें सीता कहकर ही पुकारते थे। कई लोग तो उनके चरण तक स्पर्श करने लगे थे। दीपिका ने इस दौरान इतनी अच्छी एक्टिंग की थी कि दर्शक उनके किरदार को ही असल समझने लगे थे और आज भी वही इमेज लोगो के दिलो दिमाग में बसी हुई है।

new look mata sita

अभिनेत्री दीपिका को बचपन से ही एक्टिंग का ही बड़ा शौक था। इसी दौरान उन्हें सीरियल रामायण में काम करने का मौका मिला और उन्होंने इस शो के लिए हामी भी भर दी। इसके बाद से उनकी देश भर में पहचान सीता के रूप में बन गयी थी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें