हमारा शारीर बहुत नाज़ुक होता है जिसे भगवान ने बहुत सोच समझकर बनाया है। अगर किसी भी अंग को थोड़ी चोट आ जाये और कोई परेशानी हो जाये तो हमेंस बर्दाश्त नहीं होता है। अगर किसी की गर्दन टेढ़ी हो जाये और वो उसी स्थिति में रहे तो उस इंसान का क्या हाल होगा। आज हम आपको एक ऐसी ही बच्ची के बारे में बताने जा रहे है जिसकी गर्दन 90 डिग्री पर मुड़ गयी है और अब वो टेढ़ा देखती है। इस बच्ची के बारे में जानकर आप चौक जाएंगे।

आम बच्चों से अलग है इसकी जिंदगी :

इस बच्ची की तकलीफ है कि वो आम बच्चों जैसे खेल-कूद नहीं सकती जिस कारण उसकी जिंदगी बाकी बच्चों से बहुत अलग है। अफसीन एक ऐसी बीमारी से जूझ रही है जिसमें उसकी गर्दन नब्बे डिग्री के आकार पर मुड़ गयी है। 9 साल की अफसीन को ये बीमारी अभी से नहीं, बल्कि सालों से है। पाकिस्तान के मीथी इलाके में रहने वाली अफसीन की गर्दन ऐसे मुड़ी है कि वो सीधा देख नहीं सकती।

girl neck 90 degree

अलग दिखने के कारण अफसीन को लोगो के ताने भी सुनने पड़ते हैं और बच्चे भी उसका मजाक उड़ाते हैं। अफसीन के तीन भाई-बहन है जो एकदम ठीक हैं लेकिन उसकी गर्दन बाकियों से अलग है। अफसीन के माता-पिता लाचार होकर बस अपनी बेटी को देखते रहते हैं क्योंकि वे और कुछ कर भी नहीं सकते हैं।  अफसीन के माता-पिता ने उसे कई डॉक्टरों को दिखाया लेकिन कोई अफसीन का इलाज नहीं कर पाया।

girl neck 90 degree

किसी भी डॉक्टर को समझ नहीं आया कि इस बच्ची की परेशानी को कैसे कम किया जाए और अब अफसीन का इलाज जिन बड़े अस्पतालों में हो सकता है, उसके लिए उसके माता-पिता के पास उतने पैसे नहीं है। उनकी आर्थिक हालत अच्छी नही है और आफसीन के माता-पिता के पास उसका इलाज कराने के पैसे तक नहीं हैं।

girl neck 90 degree

इसकी वजह से आफसीन को अपनी गर्दन में इतना दर्द होता है कि वो स्कूल भी नहीं जा पाती। उसकी खाना खाने और टॉयलेट जाने के लिए भी दूसरे इंसान को बुलाना पड़ता है। अफसीन के माता-पिता का कहना है की है कि ये बचपन में हुई उस एक गलती की सजा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें