योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी आये दिन नये-नये उत्पाद लाते हुए दुनिया को अचंभित कर रही है। अब योग गुरु से बिजनेस मेन बन चुके बाबा रामदेव ने ऑनलाइन बाजार के बढ़ते दायरे पर ई-कॉमर्स में अपनी धमाकेदार एंट्री की है। अब पतंजलि के प्रोडक्ट सभी लोग ई-कॉमर्स साइट्स पर ये सभी उत्पादों को खरीद सकेंगे।

1 लाख करोड़ की चैरिटी का ऐलान (patanjali partners) :

आज बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने दिल्ली में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स के अधिकारियों के साझा प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। बाबा रामदेव ने कहा कि अब पतंजलि नॉट फॉर प्रोफिट कंपनी बनने की तरफ कदम बढ़ाएगी।जल्द ही कंपनी 1 लाख करोड़ रुपए की चैरिटी करने का प्लान कर चुकी है। बाबा रामदेव ने कहा कि उनकी कंपनी महाराष्ट्र में किसानों से संतरे खरीदेगी जिसकी यूनिट लग चुकी है। साथ ही दो साल के अंदर 1 लाख करोड़ रुपए की प्रति सालाना कैपिसिटी तैयार कर रहे हैं।

कई देशों में होगी पतंजलि :

बाबा रामदेव ने कहा कि अगले 50 सालों में हमारी कंपनी पूरे दुनिया में हो इसके लिए हम आगे बढ़ रहे हैं। बहुत जल्द पतंजलि 10 से 12 देशों में बिजनेस के मामले में नंबर एक बन जायेगी। आजकल लोग ऑनलाइन शॉपिंग का इस्तेमाल काफी ज्यादा करने लगे हैं। लोगों को कुछ भी खरीदना हो तो वे उसे ऑनलाइन ही खरीदना पसंद करते हैं। ऐसे में हमारी कंपनी भी ऑनलाइन हो जाये इससे अच्छा और क्या होगा। बाबा रामदेव ने आचार्य बालकृष्ण के बारे में बात करते हुए कहा कि बालकृष्ण और मैंने गांव से अपनी यात्रा शुरू की थी। हम दोनों ही एक किसान के पुत्र हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें