आजकल के समय में भारत देश का हर बच्चा बच्चा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानता है। पीएम मोदी हमारे भारत देश की उन्नति के लिए आए दिन कोई ना कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते रहते हैं। आजकल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है जो चर्चा का विषय बनी हुई है। इस तस्वीर में नरेंद्र मोदी एक महिला के सामने अपना सिर झुका कर उनको नमस्कार कर रहे हैं। इस महिला के बारे में आज भी कोई नहीं जान पाया है लेकिन हम आपको इस महिला की पूरी सच्चाई बतायेंगे।

पेशे से सोशल वर्कर हैं ये महिला :

दीपिका मॉन्डल की फेसबुक प्रोफाइल देखने पर सभी को उनके साथ तस्वीरों में बहुत सी बड़ी हस्तियां शामिल है। इन हस्तियों में मुख्य रूप से भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम से लेकर बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, रजनीकांत, शाहरुख खान, विद्या बालन, कमल हासन आदि लोग शामिल है। दीपिका मंडल कोई छोटा-मोटा एनजीओ नहीं चला रही है बल्कि यह अपने आप में ही बहुत बड़ी हस्ती है।

prime minister modi

वेबसाइट Indiangolist के अनुसार, दीपिका मॉन्डल का यह एनजीओ आर्ट एंड कल्चर एजुकेशन एंड लिटरेसी इनफार्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी ट्राइबल अफेयर्स आदि जैसी चीजों पर कार्य करने के लिए व्यक्तियों को वोकेशनल ट्रेनिंग मुहैया करवाता है। ये एनजीओ तीन राज्य दिल्ली, महाराष्ट्र और वेस्ट बंगाल में ऑपरेट किया जा रहा है। इस एनजीओ का सबसे महत्वपूर्ण उद्देश्य इंडियन आर्ट एंड कल्चर को प्रमोट करके सफलता प्राप्त करवाना है।

prime minister modi

दीपिका मॉन्डल द्वारा चलाए जा रहे इस एनजीओ से उनको एक नई प्रसिद्धि मिली है। इसकी वजह से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके समाज सेवक होने से काफी प्रभावित हुए हैं। शायद इसी कारण से उन्होंने 2015 के इस इवेंट के दौरान दीपिका मॉन्डल के सामने अपना सर झुका कर नमस्कार किया था। आजकल इन दोनों की यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

prime minister modi

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें