इंडियन प्रीमियर लीग का ग्यारहवां सीजन शुरू हो गया है। इस साल के सभी आईपीएल मैच बहुत ही दिलचस्प होने वाले है। आप को बता दे कि आईपीएल में कुल 51 दिनो तक देश के 9 शहरो में अलग-अलग जगहों पर खेले जायेगे। आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहाँ पर लोग बड़ी संख्या में और कई देशों के खिलाड़ियों को एक साथ और एक ही टीम में खेलते हुए देखा जाता हैं। आईपीएल एक ऐसा मैच जो उन खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलता है जो इंटरनेशनल मैच नहीं खेल पाते है और पैसे और शोहरत कमाने का मौका भी मिला है लेकिन, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि प्रीति जिंटा एक मैच से कितने पैसे की कमाई करती हैं।

हैरान कर देगी प्रीती की कमाई :

अभिनेत्री प्रीति ज़िंटा एक मैच में कितनी कमाई करती है। आपको उनकी कमाई जानने के लिए सबसे पहले उनकी कमाई का जरिया जानना होगा और आईपीएल टीम के मालिक की कमाई प्लेयर्स के जर्सी पर विज्ञापन करके होता है।

priti zinta income

यह कमाई का एक जरिया है और इसके अलावा भी टीम मालिक कई तरीके से पैसा कमाते है। बड़ी कंपनियां और बड़े ब्रांड्स क्रिकेटर्स की जर्सी और विज्ञापन देने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करती हैं। आईपीएल के टिकट काफी महंगे होते हैं और इसमें टिकट से भी पैसे कमाई हो जाती है इसलिए टिकट के माध्यम से भी टीम के मालिकों की अच्छी खासी कमाई होती है।

priti zinta income

आईपीएल में टीम के मालिकों की कमाई के अन्य जरियों में प्राइज मनी भी शामिल होते है। जो लीग जीतने वाली टीम और उपविजेता बनने वाली टीम को मिलती है। इसके बाद नंबर आता है ब्रांड वेल्यू की।

priti zinta income

इसके जरिए भी प्रीति जिंटा को ज्यादा से ज्यादा प्रायोजकों की ओर से विज्ञापन मिलता है। प्रीति जिंटा की कमाई का अन्य जरिया मीडिया राइट्स भी है।

priti zinta income

मीडिया चैनल्स को आईपीएल के लाइव प्रसारण के लिए और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के लिए बीसीसीआई से राइट्स खरीदने पड़ते हैं। इसके लिए बीसीसीआई उन्हें काफी पैसे देने पड़ते हैं। आईपीएल के दौरान टीम के मालिकों को 150 से 200 करोड़ की कमाई होती है।

priti zinta income

इसके अलावा प्रीति जिंटा को हर मैच का लगभग 2 करोड़ रुपये मिलते हैं भले ही उनकी टीम हार जाये।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें