गैरी कर्स्टन के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने 2011 का विश्व कप ख़िताब अपने नाम किया था. कर्स्टन अब एक बार फिर उसी तर्ज पर आईपीएल की टीम RCB के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. उनके साथ आशीष नेहरा भी रहेंगे. 2015 में दिल्ली डेयर डेविल्स की टीम को कोचिंग दे चुके कर्स्टन दूसरी बार किसी आईपीएल टीम के साथ जुड़ेंगे. कर्स्टन  ने RCB के साथ करार पर हतास्क्षर कर दिए हैं. आईपीएल 11 में कर्स्टन RCB के साथ दिखाई देंगे. फ़िलहाल न्यूजीलैंड के स्पिनर वेटोरी इस जिम्मेदारी को 2014 से संभाल रहे हैं.

RCB के साथ जुड़े गैरी कर्स्टन और नेहरा:

आशीष नेहरा ने अब राष्ट्रीय टीम से सन्यास लेने के बाद आईपीएल में कोचिंग की जिम्मेदारी उठाई है. दिग्गज गेंदबाज के अनुभव का लाभ लेने के लिए RCB ने इन्हें साईन किया है. आशीष नेहरा फ़िलहाल कमेंट्री करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. वहीँ कर्स्टन भारतीय टीम के साथ लम्बे समय तक रहे और उनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने घरेलू मैदान पर विश्व कप का ख़िताब जीता था. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी और कर्स्टन के नेतृत्व में बल्लेबाजों की बल्लेबाजी में काफी सुधार देखा गया था.

आईपीएल नीलामी 27 और 28 जनवरी को होनी है:

आईपीएल की नीलामी 27 और 28 जनवरी को होनी है. ऐसे में ट्रेंट वुडहिल और एंड्रयू मैकडोनाल्ड की भूमिकाओं में बदलाव किया गया है. वुडहिल को बल्लेबाजी प्रतिभा विकसित करने, विश्लेषण और फील्डिंग कोच बनाया गया है. इसके अलावा वह ऑफ सीजन के दौरान फ्रेंचाइजी के लिए प्रतिभा तलाशने वाली टीम के प्रमुख भी बने होंगे.

कोहली के साथ सामंजस्य स्थापित करना दिलचस्प

आईपीएल में विराट लम्बे समय से RCB के साथ जुड़े हुए हैं. हालाँकि विराट आक्रामक तेवरों के लिए जाने जाते हैं जबकि कर्स्टन और नेहरा दोनों ही बेहद शांत स्वाभाव के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि किस प्रकार ये आपस में सामंजस्य स्थापित करते हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें