[nextpage title=”news” ]

हम सभी एक ऐसी जिन्दगी चाहते हैं! जिसमे हमारे पास इतना पैसा हो की हमे कभी किसी भी चीज की कमी ना हो! आपको बता दें की अमीर बनने की ऐसी चाहत हर किसी की होती है! हर किसी का सपना होता है मंहगी कारों में घूमने का और बड़े से बंगले में रहने का, लेकिन इस तरह के सपनो को हकीकत में बदलना आसान नहीं है! लोगों की पूरी जिन्दगी निकल जाती है लेकिन वो अमीर नहीं बन पाते हैं! यहाँ अमीर बनने के लिए सिर्फ मेहनत ही नहीं बल्कि किस्मत का भी होना जरूरी है!लेकिन आज हम आपको बतायेंगे दुनिया के सबसे अमीर बच्चों (richest children) के बारे में, ऐसे बच्चे जिनके हिस्से में जन्म से ही करोड़ों की संपत्ति है.

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर बच्चे…

[/nextpage]

[nextpage title=”news” ]

जी हाँ आपको बता दें कि इन बच्चों (richest children) की मंहगी लाइफ स्टाइल देख कर आपके होश उड़ जायेंगे! दुनिया के ये ऐसे अमीरजादे हैं जिनके पास अरबों खरबों की संपत्ति है! आइये जानते हैं दुनिया के सबसे अमीर बच्चों के बारे में.

1.रिको रॉड्रिग्ज:

Rico Rodriguez 1

रिको रॉड्रिग्ज (richest children) काफी कम उम्र में ही लोगों के बीच इतने फेमस हो गये हैं! जी हाँ इन्होने काफी कम उम्र से ही एक्टिंग शुरू कर दी थी! बड़ी से बड़ी फिल्‍मों और टीवी सीरियल में काम काम करने वाले ये छोटे उस्ताद काफी फेमस हैं! अमेरिका के एक “मार्डन फैमिली” नाम के सीरियल में रिको ने अपनी जमकर तारीफें बटोरी हैं और साथ ही साथ इस सीरियल के लिए वो मोती रकम लेते थे! उनके पास करीब 4 मिलियन डॉलर की दौलत है! सच में लोग पूरी जिन्दगी इतने पैसे नहीं कमा सकते हैं! जितना ये छोटे उस्ताद कम उम्र में ही कमाँ लिए हैं.

[/nextpage]

[nextpage title=”news” ]

2.जेलन ब्लेडसो:

richest children 2

जी हाँ सिर्फ 13 साल की उम्र में ही ये लोगों में एक मिशाल बनकर उभरें हैं! जेलन ब्लेडसो (richest children) ने कम उम्र में ही एक आईटी और ग्राफिक डिज़ाइनिंग की कंपनी शुरू की थी! वहीँ करीबन 2 साल बाद ही जेलन ब्लेडसो का नाम अरबपतियों की लिस्ट में शुमार हो गया था! सच में हैरान कर देने वाली बात है कि इतने कम उम्र में ही इन्होने अपनी मेहनत और दिमाग से इतनी साड़ी दौलत हासिल कर ली है! जेलन ब्लेडसो ने कई और व्यवसाय भी शुरू किए साथ ही साथ वो अलग-अलग देशों में प्रेरणात्मक भाषण भी देते रहते हैं! वहीँ इनकी संपत्ति जानकर आप हैरान हो जायेंगे! जी हाँ इनकी संपत्ति तकरीबन 3.5 मिलियन डॉलर है.

[/nextpage]

[nextpage title=”news” ]

3.जेडन स्मिथ:

jaden-smith 3

इनके बारे में आपको बताने की कोई जरूरत नहीं है! इनके पिता विल स्मिथ के बारे में आप जानते ही होंगे जो हॉलीवुड के सबसे मंहगे एक्टर रह चुके हैं और आज भी दुसरे या तीसरे नंबर पर हैं! जी हाँ जेडन स्मिथ (richest children) भी अपने पेशे से एक्टर ही हैं! उन्होने अपनी फिल्मों में एक से बढ़कर एक कई किरदार निभाए हैं! जेडन जन्म से ही अमीर हैं इसमें कोई दो राय नहीं, लेकिन इन्होने अपने कामक से करीबन 8 मिलियन डॉलर अब तक कम लिए हैं.

[/nextpage]

[nextpage title=”news” ]

4.डेनियलिन बर्कहेड:

richest children 4

इस छोटी बच्ची की उम्र पर तो बिलकुल ही न जायें! ये हैं दुनिया की सबसे अमीर बच्ची जिनके कमाई जान कर आप हैरान रह जाएँगे! डेनियलिन बर्कहेड (richest children) चर्चित प्लेब्वॉय मॉडल और टीवी पर्सनैलिटी ऐना निकोल ‌स्मिथ और लैरीबर्कहेड की बेटी हैं।जब उनकी मां ऐना निकोल ‌स्मिथ की मृत्यु हुई उस वक्त उनके पास तकरीबन 10 मिलियन डॉलर की संपत्ति थी। वहीँ प्रॉपर्टी ट्रांसफर होने के बाद से डेनियलिन के पास करीब 59 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी है.

[/nextpage]

[nextpage title=”news” ]

5.अबिगायल ब्रेसलिन:

ABIGAIL-BRESLIN

ये एक ऐसी मिसाल हैं जिनके बारे में जानकार आप भी हैरान रह जायेगे! जी हाँ इन्होने 3 साल की उम्र में ही स्टेज परफॉर्म करना शुरू कर दिया था और इनको कई अवार्ड भी मिल चुके हैं! ये 12 मिलियन डॉलर की मालकिन हैं! सच में ये बच्चे (richest children) लोगों के लिए एक मिसाल हैं.

[/nextpage]

[nextpage title=”news” ]

6 ‘प्रिंस जॉर्ज’, ये हैं पहले नंबर पर अमीर:

prince

अमीर बच्चों में इनका नाम  दुनिया के पहले नंबर पर आता है और इनकी उम्र जानकार आ हैरान रह जायेंगे! जी हाँ जॉर्ज (richest children) ब्रिटिश रॉयल फैमिली के हैं, जिनके पैरेंट्स प्रिंस विलियम्स और केट मिडलटन हैं। शाही फैमिली में जन्म लेने की वजह से प्रिंस जॉर्ज इतनी संपत्ति के मालिक हैं जिसे कमाना तो दूर की बात, जिसके बारे में सोचना ही बहुत मुश्किल है।ये एक बिलियन पाउंड के मालिक हैं और इनकी लाइफ स्टाइल राजाओं की तरह है.

[/nextpage]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें