समाजवादी पार्टी ने इन दिनों यूपी की 2 लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसके लिए सपा के कई बड़े नेता इन दिनों जिले में डेरा जमाए हुए हैं और पार्टी के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। 2019 के आम लोकसभा चुनावों के पहले ये चुनाव सभी पार्टियों के लिए निर्णायक साबित होने वाला है। इस बीच जौनपुर की सिकरारा ब्लॉक प्रमुख के उपचुनाव के लिए सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश के लगातार 2 चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद से अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियां बड़ी समझदारी से करना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव ने यूपी के जिलों का दौरा कर पदाधिकारियों से मिलना शुरू कर दिया है साथ ही अखिलेश यादव ने दूसरे दलों से आये नेताओं को पार्टी में शामिल कराना भी शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि 2019 में समाजवादी पार्टी ही भाजपा को टक्कर देगी। यही कारण है कि उपचुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ख़ास ध्यान दे रहे हैं।

सपा ने घोषित किया प्रत्याशी :

समाजवादी पार्टी ने सिकरारा ब्लॉक प्रमुख पद के उपचुनाव मे विनय कुमार यादव को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। समाजवादी पार्टी द्वारा इस प्रत्याशी के नाम का चयन किसी एक गुट के पक्ष में फैसला न देने को लेकर देखा जा रहा है। सपा प्रत्याशी विनय कुमार यादव ने कहा कि वैसे तो मै दिन रात सिकरारा वि.ख.के लोगो का सेवा करता रहता हूँ और क्षेत्र पंचायत के चुनाव मे मुझे खुद जित मिली और मेरी पत्नी श्रीमती अनुपमा यादव भी लखौवा से निर्विरोध क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्वाचित हुई। ये क्षेत्र वासियो का मेरे प्रति प्रेम है कि मुझे सपा का प्रमुख पद के लिए प्रत्याशी बनाया गया है। अब मै सभी से अपील करता हूँ कि मुझे निर्विरोध ब्लाक प्रमुख चुनने में मेरी मदद करें।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें