उपचुनाव में सपा प्रत्याशी की घोषणा के बाद समाजवादी पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है। लोकसभा चुनावों के पहले ये उपचुनाव सपा के लिए सत्ता का सेमीफाइनल हैं जिसमें उसे जीतना ही होगा। समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव लड़ने वालों के लिए आवेदन फॉर्म भी जारी कर दिया। जो भी सपा से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता हो, वो इसके लिए आवेदन कर सकता है। साथ ही एक निश्चित अमाउंट भी निर्धारित किया है जिसका अब खुलासा हो गया है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश के लगातार 2 चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद से अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियां बड़ी समझदारी से करना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव ने यूपी के जिलों का दौरा कर पदाधिकारियों से मिलना शुरू कर दिया है साथ ही अखिलेश यादव ने दूसरे दलों से आये नेताओं को पार्टी में शामिल कराना भी शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि 2019 में समाजवादी पार्टी ही भाजपा को टक्कर देगी। यही कारण है कि उपचुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ख़ास ध्यान दे रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें : गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव के लिए BJP प्रत्याशी का हुआ ऐलान

 

पहली बार लग रहे रूपये :

समाजवादी पार्टी ने अपनी छवि सुधारते हुए आपराधिक छवि वाले नेताओं को टिकट न देने का फैसला किया है। इसके अलावा सपा ने पहली बार आवेदन करने के लिए 10 हजार रूपये का शुल्क निर्धारित किया है। साथ ही यह भी कहा गया है कि आवेदनकर्ता को सपा और समाजवादी बुलेटिन का सक्रिय सदस्य होना चाहिए। इसके अलावा आवेदक की सपा के किसी भी कार्यालय पर कोई राशि या शुल्क बकाया नहीं होना चाहिए। साथ ही सपा के जिला और महानगर अध्यक्ष इस संबंध में प्रमाण जारी करवाना अनिवार्य किया गया है। इसके लिए आवेदक सपा द्वारा किये गये कितने आंदोलन में शामिल रहा और उसकी सक्रियता की भी जांच की जायेगी।+

 

ये भी पढ़ें : भाजपा के लिए बेरोजगारी व घोटाले मुद्दे नहींः आजम खान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें