2019 के लोकसभा चुनावों के पहले कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव काफी मायनों में ख़ास रहने वाला है। यही कारण है कि सपा और भाजपा दोनों ने ही अपने प्रत्याशियों के चयन में तेजी लाना शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल बीते दिन बिजनौर दौरे पर थे जहाँ पर उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की और संगठन की मजबूती को बारीकी से समझ और कार्यकर्ताओं को जरूरे निर्देश दिए।

बिजनौर पहुंचे सपा प्रदेश अध्यक्ष :

समाजवादी पार्टी ने नूरपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की घोषणा से पहले ही संगठनात्मक ढांचे को पूरी तरह से दुरुस्त करना शुरू कर दिया है। सपा प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही कई एमएलसी भी बिजनौर पहुंचे और बूथ-सेक्टर कमेटियों के गठन को अंतिम रूप दिया। उपचुनाव के मद्देनजर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के साथ एमएलसी आनंद भदौरिया, अमित प्रताप यादव, शशांक यादव, परवेज अली ने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी तैयारियों पर बात की। अब 1 मई को सभी बूथ व सेक्टर पदाधिकारियों के साथ चुनावी तैयारी की समीक्षा करेंगे। सपा हाईकमान ने 5 एमएलसी को नूरपुर उपचुनाव की तैयारी को लगाया है।

इन्होने किया है आवेदन :

सपा एमएलसी आनंद भदौरिया का कहना है कि चुनाव से पहले उनका मकसद संगठन को मजबूत करना है। सपा को नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करनी है। नूरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए करीब 6 दावेदारों ने प्रत्याशी के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। इनमें जिलाध्यक्ष अनिल यादव, पूर्व चेयरमैन इरशाद अंसारी, नईमुलहसन, राधा सैनी, शीशराम रवि शामिल है। सपा प्रदेश अध्यक्ष ने सभी से अलग-अलग मीटिंग की। इस मामले पर जिलाध्यक्ष अनिल यादव ने बताया कि जल्द हाईकमान से प्रत्याशी का फैसला होगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें