2019 के लोकसभा चुनावों की अभी तक घोषणा भी नहीं हुई है और राजनीतिक दलों में भगदड़ शुरू हो गयी है। सपा और बसपा के गठबंधन होने के बाद से भाजपा में कोहराम मच गया है। यही कारण है कि नेताओं के दल बदलने का सिलसिला शुरू हो चुका है। चाहे पार्टी का कार्यकर्ता हो या बड़ा नेता, सभी 2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए अपनी पार्टी का चुनाव कर रहे हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में दलित बिरादरी का एक बड़ा चेहरा बन चुके नेता ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के लिए आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

दलित नेता हुए शामिल :

गौतमबुद्ध नगर में समाजवादी पार्टी की मासिक बैठक सूरजपुर स्थित पार्टी जिला कार्यालय पर हुई थी। सपा की बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बीर सिंह यादव और संचालन वीरेंद्र खारी ने किया। इस बैठक में पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने व आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर दलित नेता दीपक निशांत के नेतृत्व में दर्जनों लोग समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। सपा जिलाध्यक्ष ने सभी का पार्टी में आने का स्वागत किया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें