2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने तैयारी शुरू कर दी है। सपा और बसपा के गठबंधन हो जाने के बाद से पार्टी ने पदाधिकारियों संग बैठक कर चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। सपा ने मोदी सरकार को घेरने के लिए जनहित के मुद्दों को ध्यान में रखकर नेताओं को निर्देश देना शुरू कर दिया है। इस बीच समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और वर्तमान सांसद ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की है जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

मोदी सरकार ने बनाया कानून :

नाबालिग बच्चियों के साथ हो रहे दुष्कर्म के मामलों पर पूरे देश में आक्रोश का माहौल बना है। इसके बाद केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए 2.30 घंटे चली कैबिनेट बैठक के बाद नाबालिग बच्चियों के रेप में आरोपी को फांसी की सजा देने का फैसला किया। इसके अलावा फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट की व्यवस्था किये जाने का फैसला हुआ। केन्द्रीय कैबिनेट की बैठक में मोदी सरकार बच्चों के यौन अपराधों के कानून पॉक्सो में बदलाव पर चर्चा की। कानून में बदलाव करके बच्चों के बलात्कार के दोषियों को फांसी की सजा का प्रावधान किये जाने की संभावना है। कानून में बदलाव को लेकर इस अध्यादेश को राष्ट्रपति ने अपनी मंजूरी दे दी है।

सपा सांसद ने की तारीफ :

एक निजी कार्यक्रम के लिए गाजीपुर पहुंचे सपा के राज्य सभा सांसद नीरज शेखर ने 12 साल से कम उम्र की बच्चियों दुष्कर्म के मामले पर फांसी की सजा का अध्यादेश लाये जाने के केंद्र सरकार के फैसले को सही माना है। इस कानून के लिए उन्होंने मोदी सरकार की सराहना करते हुए कहा कि पाक्सो एक्ट में संशोधन एक अच्छा कदम है। ये मैं पार्टी की तरफ से नहीं कह रहा, बल्कि ये मेरी निजी राय है। सपा सांसद ने कहा कि इस पर पार्टी का क्या कहना है, ये मुझे नहीं पता। व्यक्तिगत रूप से मैं कहता हूं कि यह होना चाहिए और ये सही कदम है। उन्होंने कहा कि कानून बनने के साथ-साथ जल्दी से इसका अनुपालन हो, इसकी व्यवस्था होनी चाहिए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें