2019 के लोकसभा चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश में भाजपा और मोदी लहर को रोकने के लिए गठबंधन किया गया है। इस गठबंधन के तहत चुनाव लड़ी जाने वाली सीटों पर दोनों दलों के नेता लगातार मंथन कर रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर सपा-बसपा गठबंधन के तहत लड़ी जाने वाली सीटों को लेकर बंटवारे हो जाने की खबरें आ रही हैं। सोशल मीडिया पर बताया गया है कि किन सीटों पर सपा चुनाव लड़ेगी और किन सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी।

सोशल मीडिया पर सीटें फाइनल :

सपा और बसपा के बीच चुनाव लड़ी जाने वाली सीटें अभी तक फाइनल नहीं हुईं हैं लेकिन समाजवादी पार्टी बसपा की जनाधार वाली सीटों पर अपने लोगों को संदेश दे रही है कि इन सीटों पर बसपा को जिताना है और अभी से बसपा से तालमेल कर चुनाव की तैयारी में लग जाने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक, आगरा के पार्टी नेताओं को कहा गया कि आगरा व फतेहपुर सीकरी सीट पर बसपा जीत सकती है इसलिए बसपा यहां से चुनाव लड़ेगी। इसी तरह पश्चिमी यूपी में मुजफ्फरनगर, मध्य यूपी में धौरहरा, सीतापुर, मिश्रिख सीटें भी बसपा की खास जनाधार वाली हैं। वहीँ बुंदेलखंड में सपा पिछली बार दो सीटों पर नंबर दो पर थी लेकिन वह क्षेत्र की चारों सीटें बसपा को दे सकती है।

5 सीटों पर जीती थी सपा :

2014 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को पांच सीटों पर जीत मिली थी जबकि 31 सीटों पर वह नंबर 2 पर थी। इसके बाद हुए उपचुनाव में उसने बसपा की मदद से गोरखपुर व फूलपुर लोकसभा सीट भाजपा से छीन ली। इस तरह सपा अपनी 7 सीटिंग सीट आजमगढ़, कन्नौज, बदायूं, फिरोजाबाद, मैनपुरी, गोरखपुर व फूलपुर सीट तो सीटिंग सीट होने के नाते लड़ेगी। अगर रालोद इस गठजोड़ में शामिल हुआ तो उसे दो सीटें व सपा की सहयोगी पीस पार्टी को अपने कोटे से एक सीट दी जा सकती है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें