2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को हराने के लिए समाजवादी पार्टी पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जहाँ बसपा के साथ गठबंधन कर चुके हैं तो वहीँ वे अब अपने संगठन को मजबूत कर रहे हैं जिससे भाजपा के विजय रथ को लोकसभा चुनावों में रोका जा सके। इसके लिए अब समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश से बाहर के राज्यों का रुख करना शुरू कर दिया है। इस बीच 7 मई को लेकर समाजवादी पार्टी ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है।

विकल्प यात्रा निकालेंगी सपा :

मध्य प्रदेश के चंदेरी के स्थानीय रेस्ट हाउस में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की मीटिंग जयपाल सिंह यादव एडवोकेट प्रत्याशी समाजवादी पार्टी चंदेरी विधानसभा की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें अशोकनगर जिले में जिला कार्यकर्ता मीटिंग 11:00 बजे से संपन्न होगी। इस बैठक में जिले की तीनों विधानसभाओं के कार्यकर्ताओं से जिले के प्रभारी माननीय तिलक सिंह यादव एडवोकेट संगठन एवं चुनाव के बारे में राय मशवरा करेंगे और 1 तारीख से 7 तारीख तक प्रभारी तिलक यादव अजमेर जिले के दौरे पर रहेंगे। 7 तारीख को विकल्प यात्रा के नाम से समाजवादी पार्टी एक बड़ा रोड शो करेगी जो 10:00 बजे ईसागढ़ से शुरू होकर, कदवाया इंदौर शिरनी पारसौल ठेका ईसागढ़ से चंदेरी के लिए प्रस्थान करेगा चंदेरी पूरे बाजार में विकल्प यात्रा के नाम से रोड शो किया जाएगा। इसके बाद शाम को 4:00 बजे नए बस स्टैंड पर एक विशाल आम सभा को संबोधित किया जाएगा।

अखिलेश ने शुरू की तैयारी :

उत्तर प्रदेश में भी भाजपा के विजय रथ को लोकसभा चुनावों में रोकने के लिए समाजवादी पार्टी पूरी ताकत के साथ काम कर रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर संगठन में सभी को जिम्मेदारी देना शुरू कर दिया है। इसके अलावा बसपा से गठबंधन के बाद सपा ने अपने प्रत्याशियों के नाम पर मंथन करना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव का कहना है कि 2019 में क्षेत्रीय दल मिलकर भाजपा को केंद्र की सत्ता में जाने से रोकने का काम करेंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें