देश के शेयर बाजार ने साल की शुरुआती हफ्ते के दूसरे दिन ही नया रिकॉर्ड बना कर सभी को हैरान कर दिया. यहाँ पर इतिहास में सेंसेक्स पहली बार 36000 के पार हो गया है. सेंसेक्स के साथ निफ्टी ने भी 11000 के स्तर को आसानी से पार कर लिया. दोनों की मजबूती से आज भारतीय शेयर बाजार में जमकर शेयरों की खरीदारी देखने को मिली. निफ्टी ने आज शेयर बाजार में 11,023 का नया रिकॉर्ड स्तर बनाया. दिन की शुरुआत के साथ ही सेंसेक्स ने 36,009 पर दस्तक दी. सुबह से ही सेंसेक्स और निफ्टी में 0.5 फीसदी के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है.

सेंसेक्स ने मारा दोहरा शतक :

वर्तमान समय में बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 206 अंक अर्थात 0.6 फीसदी की बढ़त के साथ 36004 के स्तर पर चल रहा है. इसके अलावा NSE का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 54 अंक तेजी के साथ 11,020 के स्तर पर चल रहा है.

मिडकैप-स्मॉलकैप शेयरों में दिखी तेजी :

दिन की शुरुआत के साथ ही मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है. BSE का मिडकैप इंडेक्स में 0.7 फीसदी तक उछाल देखी गयी है. निफ्टी के मिडकैप में 100 इंडेक्स अर्थात 0.5 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई है. पिछले समय के मुकाबले BSE का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी ज्यादा उछला है.

इन शेयरों से दौड़ा शेयर बाजार :

शेयर बाजार में बैंकिंग, आईटी, मेटल, फार्मा, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, ऑयल एंड गैस और पावर शेयरों में ग्राहकों की तेजी से खरीदारी दिख रही है. शेयर बाजार में वर्तमान समय में निफ्टी 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ 27,141 के स्तर पर चल रहा है. इसके अलावा मीडिया, ऑटो और रियल्टी शेयरों में भारी दबाव देखने को मिल रहा है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें