शेयर बाजार में निवेश करने वाले लोगों के लिए आज का दिन काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा. दिन की शुरुआत में रिकॉर्ड स्तरों पर पहुँचने के बाद मार्केट में अचानक से गिरावट दर्ज की गयी है. दोपहर में हुई सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों ने प्रेस कांफ्रेंस की थी जिसके बाद शेयर मार्केट में अचानक दबाव बढ़ गया था. निचले पॉइंट्स में रीकवरी के बाद निफ्टी 10,680 के ऊपर जाकर बंद हुआ था. वहीँ सेंसेक्स 34,600 के करीब जाकर बंद हुआ था.

मिडकैप-स्मॉलकैप में दिखी उठापटक

देश के शेयर मार्केट में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में सुबह से उठापटक देखने को मिली थी. सुबह होते ही बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.2 फीसदी से गिरकर 18,137 के स्तर पर बंद हुआ था. इसके पहले BSE का मिडकैप इंडेक्स 17,976 तक गिर चुका था. वहीँ निफ्टी का मिडकैप 0.1 फीसदी की गिरावट के साथ 21,694.5 पर बंद हुआ.

इन शेयरों में दिखी उछाल :

देश के बैंकिंग, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, मीडिया, मेटल, कैपिटल गुड्स और ऑयल एंड गैस शेयरों को खरीदने वालों की भीड़ दिखाई दी थी. इतने खरीददारों के आने से शेयर बाजार को काफी सहारा मिला था. निफ्टी 0.3 फीसदी के ऊपर जाकर 25,749 के स्तर पर बंद हुआ. ऑटो इंडेक्स में 0.3 फीसदी, फाइनेंशियल सर्विसेस इंडेक्स में 0.4 फीसदी, मीडिया इंडेक्स में 1.7 फीसदी और मेटल इंडेक्स में 0.6 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें