फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनावों में समाजवादी पार्टी को भारी अंतर से जीत हासिल हुई है। इस जीत से 2019 के पहले सपा में एक नयी ऊर्जा का संचार हो गया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस जीत से काफी गदगद हैं और बसपा सहित अन्य सहयोगी दलों का समर्थन देने के लिए धन्यवाद करते हैं। दशकों के बाद सपा और बसपा किसी चुनाव के लिए एक साथ आये हैं। सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव भी उपचुनावों में सपा की जीत से काफी खुश दिख रहे हैं। इसी क्रम में हमेशा बसपा सुप्रीमों मायावती पर आक्रामक रहने वाले शिवपाल यादव ने इस बार उनपर बड़ा बयान दे दिया है।

सपा बसपा गठबंधन को मिली जीत :

फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है। खासकर गोरखपुर लोकसभा की जीत सपा के लिए काफी मायनों में अलग है। यहाँ पर सपा ने सीएम योगी आदित्यनाथ का लगभग 27 सालों से चला आ रहा तिलिस्म तोड़ कर एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। इस उपचुनाव में हुए सपा-बसपा गठबंधन की सभी तरफ तारीफें हो रही है। सपा के कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव भी सपा की जीत से काफी खुश हैं और अखिलेश यादव की तारीफें कर रहे हैं। वे लगातार कह रहे हैं कि इस उपचुनावों में जीत अखिलेश यादव के नेतृत्व के कारण मिली है। शिवपाल के अखिलेश के लिए इस तरह के बयान से दोनों के बीच तल्खी कम होने की बातें चल रही है।

मायावती को कहा धन्यवाद :

अपने मॉरीशस के दौरे से वापस भारत आने के बाद पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव अपने गृह नगर इटावा पहुंचे। यहां पर सपा को दोनों उपचुनाव में मिली जीत पर शिवपाल ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन पहले हो जाता तो हमारी ही सरकार उत्तर प्रदेश में बनी होती। शिवपाल ने मीडिया से बात करते हुए गोरखपुर और फूलपुर की लोकसभा सीट जीतने पर सपा-बसपा के सभी कार्यकर्ताओं और क्षेत्र की जनता को बधाई दी। इसके साथ ही शिवपाल यादव ने बसपा के सपा को समर्थन देने के लिए मायावती को धन्यवाद भी कहा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें