2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 3 दिवसीय बैठक बुलाई थी जिसमें पार्टी के तमाम बड़े नेताओं और पदाधिकारियों को शामिल किया गया था। इस बैठक में पूरे उत्तर प्रदेश से सपा के बड़े नेता पहुंचे थे जिन्हें बैठक में बसपा के साथ मिलकर चुनावी रणनीति बनाने को कहा गया। सपा इधर अपने नेताओं के साथ बैठक में व्यस्त थी और उधर पश्चिम यूपी में सपा के एक बड़े चेहरे ने भाजपा ज्वाइन कर ली है।

यादव समाज के नेताओं के साथ मीटिंग :

9 अप्रैल को समाजवादी पार्टी के कार्यालय में हुई बैठक में कई मुद्दों पर मंथन हुआ। बैठक में पिछड़े वर्ग के नेताओं के साथ चर्चा हुई। लोकसभा चुनावों में बसपा के साथ गठबंधन और सीटों के बंटवारे को लेकर भी चर्चा हुई। इस बैठक के बाद पार्टी में एकजुटता दिखने लगी है। बैठक के दौरान पार्टी के शीर्ष नेताओं द्वारा टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर बागी रुख अपनाने वालों पर भी बातचीत हुई। अखिलेश ने सोमवार को पार्टी के कुर्मी, सैनी, मौर्य, कुशवाहा, जाट, गुर्जर, निषाद, कश्यप, प्रजापति, राजभर, लोध, विश्वकर्मा समेत पिछड़ी जाति के अधिकतर नेताओं के साथ बैठक की थी। इस बैठक में भाजपा के खिलाफ 2019 के चुनाव के लिए रणनीति भी बनाई गयी।

ये नेता हुआ भाजपा में शामिल :

उत्तर प्रदेश की दादरी विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी को करारा झटका लगा है। सपा नेता व दादरी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख बिजेंद्र भाटी अपने समर्थकों के साथ बीजेपी ज्वाइन कर ली है। बीजेपी मुख्यालय पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने बिजेंद्र भाटी व उनके समर्थकों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। चिटहेरा के रहने वाले बिजेंद्र भाटी सपा से दादरी ब्लॉक के निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख रहे हैं। उनकी पत्नी निशा भाटी वॉर्ड तीन से जिला पंचायत सदस्य हैं। दादरी विधायक तेजपाल नागर, बीजेपी जिलाध्यक्ष विजय भाटी के साथ बिजेंद्र प्रमुख अपने सर्मथकों के साथ लखनऊ बीजेपी मुख्यालय पहुंचे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें