उत्तर प्रदेश की राजनीति में इन दिनों काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। पहले यूपी की 2 VIP सीट गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव में भाजपा को हार का मुँह देखना पड़ा मगर बीजेपी ने वापसी करते हुए राज्य सभा चुनावों में अपने 10 में 9 प्रत्याशियों को जीत दिलाई थी। राज्य सभा चुनावों के दौरान कई विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर अपनी पार्टी का गणित बिगाड़ दिया था। अब समाजवादी पार्टी के एक कद्दावर विधायक ने इस मुद्दे पर एक बड़ा खुलासा किया है जो सभी को हैरान कर देगा।

सपा विधायक का खुलासा :

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए मतदान के दौरान क्रॉस वोटिंग के कई मामले देखने को मिले थे। इसके बाद अब समाजवादी पार्टी के एक मुस्लिम विधायक ने वोटों की खरीद-फरोख्त के बड़े मामले को उजागर किया है। उत्तर प्रदेश की मेरठ शहर सीट से सपा विधायक रफीक अंसारी ने कहा कि क्रॉस वोटिंग करने के लिए भाजपा से उनको 10 करोड़ रुपया का ऑफर मिला था। सपा विधायक के इस खुलासे से चारो तरफ हड़कंप मच गया है जिसके बाद चुनाव की निष्पक्षता को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

भाजपा विधायक ने दिया ऑफर :

समाजवादी पार्टी के विधायक रफीक अंसारी ने बताया कि राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के लिए उन्हें मेरठ भाजपा के विधायक तथा पूर्व विधायक की तरफ से 10 करोड़ रुपया का ऑफर मिला था। हालाँकि सपा विधायक रफीक अंसारी ने मेरठ के भाजपा विधायक तथा पूर्व विधायक का नाम बताने से इंकार कर दिया। रफीक अंसारी ने कहा कि उन्होंने यह ऑफर ठुकरा दिया। वह समाजवादी पार्टी के सच्चे कार्यकर्ता हैं और पार्टीलाइन से हटकर कोई कार्य नहीं करते। उन्होंने यह बताया कि पार्टी की ओर से उन्हें बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी को वोट करने का निर्देश मिला था, इसलिए उन्होंने बसपा प्रत्याशी को वोट दिया था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें