2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बैठक बुलाई थी जिसमें पार्टी के तमाम बड़े नेताओं और पदाधिकारियों को शामिल किया गया था। इस बैठक में पूरे उत्तर प्रदेश से सपा के बड़े नेता पहुंचे थे जिन्हें बैठक में बसपा के साथ मिलकर चुनावी रणनीति बनाने को कहा गया। सपा इधर अपने नेताओं के साथ बैठक में व्यस्त थी और उधर भाजपा से सपा में आये एक नेता ने एक बार फिर से भाजपा ज्वाइन कर ली है। भाजपा में जाने वाले नेताओं में कई बड़े नाम सहित यूपी में सपा के एक दिग्गज नेता का नाम शामिल है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के लिए आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

संजीव मिश्र ने ज्वाइन की भाजपा :

2019 के लोकसभा चुनावो के पहले ही भाजपा ने सपा के संगठन में एक बड़ी सेंध लगा दी है। समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेताओं ने आज लखनऊ स्थित भाजपा मुख्यालय पर पार्टी की सदस्यता ली है। इनमें सबसे बड़ा नाम लखीमपुर खीरी के हीरा ठाकुर का है जो बसपा से 2 बार एमएलसी रह चुके थे और वर्तमान समय में समाजवादी पार्टी का हिस्सा थे। इनके अलावा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजीव मिश्रा ने भी इनके साथ भाजपा ज्वाइन कर ली है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें