भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट सीरीज 2-1 से गँवा दी लेकिन अब टीम पूरी तरह एकदिवसीय सीरीज में अफ्रीका को मात देने की कोशिशों में जुट गई है. बता दें कि इस 6 एकदिवसीय मैच के बाद टी20 मैच भी खेले जायेंगे जिसके लिए टीम की घोषणा की जा चुकी है. सुरेश रैना की लम्बे समय बाद वापसी हो रही है और इसके पीछे उनका सैयद मुश्‍ताक अली टी20 चैंपियनशिप में प्रदर्शन है जहाँ उन्होंने ताबड़तोड़ शतकीय पारी सहित कई मैच जिताऊ पारी भी खेली . वहीँ एक अन्य दिग्गज युवराज सिंह को मायूस होना पड़ा है और उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है.

भारतीय टी20 टीम:

विराट कोहली (C), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, एमएस धोनी, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट और शारदुल ठाकुर.

आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने अफ्रीका को दी मात

भारत और अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला गया. भारतीय टीम पहली पारी में 200 रनों के आंकड़े को भी नहीं छू सकी. कोहली ने जीवनदान का लाभ उठाकर अर्धशतक तो बना लिया लेकिन उसके बाद ही आउट हो गए. गेंदबाजों का प्रदर्शन अभी तक शानदार रहा है और इसका उदाहरण दूसरे दिन देखने को मिला जब अफ़्रीकी बल्लेबाज रनों के लिए तरसते नजर आये.

अफ्रीका की सधी हुई शुरुआत:

अमला और एल्गर ने सावधानी के साथ भारतीय गेंदबाजों को खेला. 124-2 रनों के स्कोर के साथ ही अफ्रीकन टीम तीसरे मैच को जीतने की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही थी लेकिन भारतीय टीम ने वापसी करते हुए अफ़्रीकी बल्लेबाजों को रन के लिए तरसा दिया और शमी ने 5 विकेट झटककर अफ्रीका को हार की कगार पर ढकेलने में अहम भूमिका निभाई. शमी ने 5 विकेट झटके जबकि बुमराह और इशांत के खाते में २-२ विकेट आये. एल्गर ने एकतरफा संघर्ष किया किया अन्य बल्लेबाजों से खास मदद नहीं मिलने के कारण अफ्रीका की पूरी टीम 177 रनों पर सिमट गई.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें